अरुणाचल प्रदेश जा रहा एयरफोर्स का विमान लापता, नहीं हो पा रहा कोई भी संपर्क
अरुणाचल प्रदेश जा रहा एयरफोर्स का विमान लापता, नहीं हो पा रहा कोई भी संपर्क
Share:

ईटानगर: इंडियन एयर फ़ोर्स से सम्बंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का एएन-32 विमान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद अचानक लापता हो गया है. विमान जोरहाट से दोपहर 12.25 पर उड़ा था, अंतिम बार उससे दोपहर 1 बजे संपर्क हुआ था. इसके बाद से ही विमान से संपर्क नहीं हो पा रहा है.

वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, विमान में आठ क्रू मेंबर और पांच यात्री सवार हैं. विमान को खोजने के लिए सभी मुहैया संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है. फिलहाल, विमान से सम्बंधित कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. इससे पहले 2016 में चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जा रहा AN-32 विमान ऐसे ही लापता हो गया था. इसमें इंडियन एयर फ़ोर्स के 12 जवान, 6 क्रू-मेंबर, 1 नौसैनिक, 1 सेना का जवान और एक ही परिवार के 8 सदस्य बैठे हुए थे. इसकी खोज में एक पनडुब्बी, आठ विमान और 13 पोत लगाए गए थे. इस विमान का लापता होना एक गुत्थी बन कर रह गया था. इसका ना मलबा मिला था, ना ही यात्री.

आपको बता दें कि AN-32 का पूरा नाम Antonov-32 है. इस मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट में दो इंजन लगे होते हैं. यह विमान 55°C से भी ज्यादा के तापमान में 'टेक ऑफ' कर सकता है और 14, 800 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भरने कि क्षमता रखता है. इस विमान में पायलट, को-पायलट, गनर, नेविगेटर और इंजीनियर समेत 5 क्रू-मेंबर होते हैं. इसमें अधिकतम 50 लोग सवार हो सकते हैं.

दाल की कीमतों को लेकर सरकार ने दिए इस तरह सख्त निर्देश

घरेलू मांग में उतार-चढ़ाव के कारण मिश्रित रहा खाद्य तेलों का रुख

सोमवार को बढ़त के साथ हुई रुपये की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -