+

वायुसेना का एयर शो देख लोग दबा लेंगे दांतों तले अंगुलियां

Feb 27 2016 12:41 PM
वायुसेना का एयर शो देख लोग दबा लेंगे दांतों तले अंगुलियां

जैसलमेर ​: भारतीय वायुसेना द्वारा जैसलमेर की चांधण फील्ड फायरिंग रेंज में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रमुखतौर पर मौजूद रहेंगे। वायुसेना दक्षिण-पश्चिमी वायुसेना कमान के लड़ाकू विमानों की एयर फायर पाॅवर डिस्प्ले भी आयोजित करेगी। माना जा रहा है कि यह डिस्प्ले 18 मार्च को होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर सहित भारतीय सेना के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डिस्प्ले में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पहुंचने की पूरी संभावनाऐं हैं। एयर शो की तैयारी हेतु जोधपुर, उत्तरलाई सहित अन्य कमान के वायुसेना स्टेशन्स के लड़ाकू और युद्धक विमानों द्वारा चांधण फील्ड फायरिंग रेंज में डे - नाईट फायरिंग का अभ्यास भी किया गया। इस एयर शो में सुखोई 7 30, मिग - 21, मिग - 27 अपग्रेड, एमआई - 17, एएलएच भी मैदान में होंगे।

इस एयर शो में एयर क्राफ्ट से टारगेट को चैस करना, एयर क्राफ्ट से पैराट्रुपर्स का उतरना, पैरा डाइविंग करना आदि प्रदर्शन होंगे। हवा में विमान गोते भी लगाऐंगे। इसके साथ ही टैंक्, एएन - 32, आईएल - 76 सहित अन्य विमान भी भाग लेंगे।