हवाई संकट खत्म, देश के सभी एयरपोर्ट को उड़ान शुरू करने का आदेश

Feb 27 2019 04:00 PM
हवाई संकट खत्म, देश के सभी एयरपोर्ट को उड़ान शुरू करने का आदेश

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच एक के बाद एक नई-नए ख़बरें सामने आ रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पीएम आवास पर पाक की हरकत को देखते हुए पीएम मोदी की अगुवाई में हाई लेवल मीटिंग हुई. साथ ही तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं इस दौरान  देश के 9 एयरपोर्ट से यात्रियों की आवाजाही कुछ देर के लिए रोके गयी थी, लेकिन ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, हवाई सेवा पुनः चालू करने के आदेश दे दिए गए हैं. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार की सुबह पाकिस्तान वायुसेना के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश के बाद से ही भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. साथ ही सभी पायलटों को तैयार रहने को कहा गया है. आदेश है कि किसी भी प्रकार के स्थिति से निपटने के लिए पायलटों को 2 मिनट के भीतर तैयार रहना होगा. 

पाक की नापाक हरकत के चलते जम्मू-कश्मीर के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब इन्हे चालू करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं पाकिस्तान ने भी अपने यहां फ़िलहाल हवाई सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया है. जबकि पाक की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI ने आतंकियों को करो या मारो का फरमान दे दिया है. 

जेटली का बड़ा बयान, अमेरिका जब ओसामा को मार सकता है तो फिर सब कुछ सम्भव

अपनी ताकत दिखाने के लिए भारत में खाली जगहों पर गिराए बम : पाक आर्मी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ की हाई लेवल मीटिंग