वायुसेना ने बुझाई मिजोरम के जंगल में लगी आग, लेकिन फिर भड़कने की आशंका
वायुसेना ने बुझाई मिजोरम के जंगल में लगी आग, लेकिन फिर भड़कने की आशंका
Share:

आइज़वाल: मिजोरम के लुंगलेई जिले में स्थित जंगल में तेज गर्मी और बारिश ना होने के कारण आग लग गई. ये आग राजधानी आइज़वाल से 170 किमी दूर जंगल में लगी थी. जानकारी के अनुसार, आग इतनी भयवाह थी कि इसको बुझाने के लिए एयरफोर्स की मदद लेनी पड़ी. दरअसल शनिवार को जंगल में आग लगने के बाद सोमवार को इंडियन एयरफोर्स ने अपने दो हेलिकॉप्टर Mi-17 को आग बुझाने के काम में लगा दिया.

वहीं अधिकारियों के अनुसार, जंगल के अलावा कुछ इलाकों में भी आग लग गई थी पर अब स्थिति को काबू कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि आग गर्मी के कारण लगी और तेज हवा के चलते पूरे जंगल में फैल गई थी, मगर समय पर आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि इस दौरान कुछ फसलें बर्बाद हुई हैं. वहीं आग सूखा और गर्मी पड़ने के कारण फिर लग सकती है और लॉन्ग्टलाई और सेरचिप जिलों के जंगल में भी आग लगने की ख़बरें मिल रही है.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी के अनुसार, जंगल में लगी आग पर नियंत्रण पाने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने दो Mi-17 हेलिकॉप्टरों का चयन किया. जिसके बाद हेलिकॉप्टर की सहायता से जंगल में जहां जहां आग लगी थी, उन जगहों पर पानी डाल कर आग को बुझाया गया. वहीं अधिकारी ने बताया कि अभी भी कुछ गांव के क्षेत्रों में आग लगने की खबर मिल रही है.

आईसीटी उद्योग विशेषज्ञ मनोज चुघ ने वेहेरे बोर्ड के सलाहकार के रूप में संभाला कार्यभार

निगेटिव आई उमर अब्दुल्ला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट्स

ओप्पो और वीवो का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 2 करोड़ रुपये देंगे दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -