Air Force Day : वायुसेना के जांबाजों ने दिखाई अपनी ताकत, 8 हजार फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग
Air Force Day : वायुसेना के जांबाजों ने दिखाई अपनी ताकत, 8 हजार फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग
Share:

गाजियाबाद. आज वायुसेना दिवस है और इस अवसर पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. वायु सेना के 87वें स्थापना दिवस पर देश के वायुसेना जांबाज सुबह 8 बजे से ही जमीन से लेकर आसमान तक अपनी शानदार कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. इस कार्यक्रम की शुरुआत आकाशगंगा टीम द्वारा हुई है. कार्यक्रम की शुरुआत में जैसे ही पैरा जंपर्स 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे तो इस नज़ारे को देखकर हर कोई हैरान हो गया और फिर पूरे परेड ग्राउंड में तालियों की गड़गड़ाहट गूंजने लगी. आकाशगंगा टीम का नारा है- छतरी माता की जय...

इस कार्यक्रम में होने वाली परेड में 44 अधिकारी और 258 जवान वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करने वाले हैं. इस मौके पर परेड ग्राउंड पर पर्दा भी लगा है जिसमे वायुसेना की ताकत गगन शक्ति का परिचय करवाया गया है. आपको बता दें गगन शक्ति इसी साल किए गए युद्ध अभ्यास में शामिल हुआ था. इस खास अवसर पर वायुसेना, थल सेना और जल सेना के प्रमुख बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए हैं. इतना ही नहीं इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर व ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी पहुंच चुके हैं.

वायुसेना दिवस पर चीफ मार्शल बीएस धनोवा देश को सेवा प्रदान करने के लिए करीब 48 जवानों को सम्मानित भी किया जाएगा. मशहूर न्यूज़ एजेंसी ANI द्वारा भी एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमे आप वायुसेना के जांबाजों द्वारा किये गए करतब को देख सकते हैं. किस तरह से सेवा के जवाब हवा में उड़कर देश का तिरंगा लहरा रहे हैं और अपनी कला का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

खबरें और भी....

जम्मू कश्मीर चुनाव : आतंकी धमकियों के बावजूद वोटिंग जारी, इंटरनेट सेवा की बंद

फिर तेज हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने क्या है आज का दाम

अब सेनेटरी नैपकिन से नहीं फैलेगी गन्दगी, देश की बेटियों ने निकाली नई तकनीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -