कभी भी हो सकता है युद्ध ! भारतीय वायुसेना प्रमुख बोले - हमें तैयार रहने की जरुरत
कभी भी हो सकता है युद्ध ! भारतीय वायुसेना प्रमुख बोले - हमें तैयार रहने की जरुरत
Share:

नई दिल्ली: वायुसेना प्रमुख विवेक राम चौधरी ने गुरुवार को कहा कि मौजूदा भूराजनीतिक स्थिति के मद्देनज़र भारतीय वायुसेना को हर समय शॉर्ट नोटिस पर ऑपरेशन के लिए तैयार रहना चाहिए। एक सेमिनार को संबोधित करते हुए एयरफोर्स चीफ ने कहा कि हो सकता है कि किसी ऑपरेशन को अंजाम देना पड़ जाए और हमारे पास समय की कमी हो। 

उन्होंने अपने संबोधन में सिर्फ भूराजनीतिक स्थिति का उल्लेख किया, इसका विस्तार नहीं बताया। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायुसेना प्रमुख, यूक्रेन में जारी युद्ध की बात कर रहे थे। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब तीसरे माह में प्रवेश कर चुका है। वायुसेना प्रमुख मार्शल ने इससे उत्पन्न होने वाली गंभीर चुनौतियों का जिक्र किया था।  इससे पहले भी चौधरी ने कहा था कि इनपुट हैं कि यूक्रेन युद्ध में हाइपरसोनिक हथियारों को उपयोग होगा और इंडियन एयरफोर्स भी अपने भंडार में ऐसे हथियार रखने का प्लान बना रही है। लगभग दो हफ्ते पहले उन्होंने कहा था कि, तेज रफ़्तार वाली हाइपरसोनिक मिसाइल को रोकना कठिन होता है, इसलिए इंडियन एयरफोर्स को इससे निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि यदि युद्ध जैसे हालात उत्पन्न होते हैं तो लॉजिस्टिक सपोर्ट सबसे बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि सेनाओं के भंडार बड़े क्षेत्र में विस्तृत हैं। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि सेना को फ़ौरन शुरू होने वाले किसी भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके बाद लंबे समय तक चलने वाले तनाव के लिए भी तैयारी करनी चाहिए, जैसा कि पूर्वी लद्दाख में चल रहा है। 

दिल्ली पर क्यों जरूरी है केंद्र का नियंत्रण ? मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया जवाब

प्रयागराज हत्याकांड: टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल कल एनएचआरसी से मिलेगा

कुमारस्वामी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में विरोध किया, अजय देवगन पर 'हास्यास्पद व्यवहार' का आरोप लगाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -