भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया 4 दिवसीय यात्रा पर पहुंचे ढाका

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 10:49 AM
भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया 4 दिवसीय यात्रा पर पहुंचे ढाका

भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सोमवार को चार दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे। वह वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे और बांग्लादेश वायु सेना (बीएएफ) के मुख्य परिचालन ठिकानों का दौरा करेंगे। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पी. पी. खोंगसाई ने कहा कि भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल साझा हितों के क्षेत्रों में किए गए विकास पर चर्चा करेंगे और आगे के आपसी सैन्य सहयोग के रास्ते तलाशेंगे।

खोंगसाई ने कहा, “बांग्लादेश की कैस की यात्रा दोनों देशों के सशस्त्र बलों के लिए एक महत्वपूर्ण अवधि है, जो 1971 के युद्ध के 50 साल मना रहे हैं। यह दोनों वायु सेनाओं के बीच मौजूदा व्यावसायिक संबंधों और दोस्ती के बंधन को बढ़ाएगा। ’’ 

खोंगसई ने कहा कि सीएएस ने एयर चीफ मार्शल मासिुज्जमां सर्नियाबत, एयर स्टाफ के प्रमुख, बीएएफ से हाल ही में बांग्लादेश के एक आधिकारिक सद्भावना दौरे पर मुलाकात की। सर्नियाबत ने हाल ही में येलहंका, बेंगलुरु में वायु सेना स्टेशन में एयर स्टाफ कॉन्क्लेव -21 के प्रमुखों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने एयरो इंडिया 2021 में एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

भीमा कोरेगांव मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने कवि वरवरा राव को मेडिकल आधार पर दी जमानत

इंडियन आइडल 12 के मेकर्स को फैंस ने लगाई लताड़, जानिए क्या है वजह?

प्रेमिका से शादी करने के खुमार में प्रेमी बना लूटेरा, फिर कर डाला ये काम