भारतीय वायुसेना प्रमुख का दावा, कहा- बालाकोट स्ट्राइक के बाद भारत में नहीं घुस सका पाक
भारतीय वायुसेना प्रमुख का दावा, कहा- बालाकोट स्ट्राइक के बाद भारत में नहीं घुस सका पाक
Share:

नई दिल्‍ली: पुलवामा के बाद भारत के बालाकोट हवाई हमले मुद्दे पर पहली बार खुलकर बोलते हुए इंडियन एयरफोर्स के एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने पाकिस्‍तान के दावों को नकार दिया है. उन्‍होंने कहा है कि बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान हमारे एयरस्‍पेस में नहीं घुस सका. हमारा मकसद तो उनके आतंकी ठिकानों पर हमला करना था, लेकिन उनका उद्देश्य हमारे सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाना था. 

उन्होंने कहा कि हमने अपने सैन्‍य लक्ष्‍य को प्राप्त किया. उनकी ओर से कोई नियंत्रण रेखा (LoC) पारकर हमारे इलाके में नहीं घुस सका. 26 फरवरी को हुए बालाकोट हमले के बाद उपजे हालात पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि हमने उसके अगले दिन यानी 27 फरवरी को श्रीनगर हवाई क्षेत्र को 2-3 घंटे के लिए रोका था. हालांकि इस तनाव का प्रभाव बाकी नागरिक उड्डयन पर नहीं होने दिया गया क्‍योंकि हमारी अर्थव्‍यवस्‍था बहुत बड़ी और सशक्‍त है.

पाकिस्‍तान ने अपना एयरस्‍पेस बंद रखा है तो ये उनकी दिक्कत है. हमारी अर्थव्‍यवस्‍था वाइब्रेंट है और इसमें हवाई हमले का बहुत अहम रोल है. इसलिए आपने ध्यान दिया होगा कि एयरफोर्स ने कभी सिविल एयर ट्रैफिक को बंद नहीं किया. कारगिल युद्ध के 20 वर्ष होने पर उन्‍होंने कहा कि हमारे आक्रमण का उद्देश्य हमारी ताकत और क्षमता को दर्शन था और ये संदेश 2 अगस्‍त, 2002 को जिस शख्स को दिया गया, जिस पर हमला किया गया, वह कभी नहीं लौटा.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -