भिंड में क्रैश हुआ वायुसेना का विमान, मौके पर पहुंचा प्रशासन

भिंड: वायुसेना के प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आ रही है। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, वायुसेना का प्लेन मध्य प्रदेश के भिंड जिले में क्रैश हुआ है। इस हादसे की जानकारी देते हुए वायुसेना की ओर से बताया गया है कि बृहस्पतिवार प्रातः प्रशिक्षण उड़ान के चलते वायुसेना का विमान मिराज 2000 तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। 

वही वायुसेना की ओर से बताया गया है कि हादसे से पहले पायलट सुरक्षित प्लेन से इजेक्ट हो गया था। वायुसेना ने इस दुर्घटना की तहकीकात के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। दूसरी तरफ वायुसेना ने इस हादसे की तहकीकात के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि वायुसेना का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी के चलते भिंड जिले के मन का बाग क्षेत्र में अचानक कोई गड़बड़ी आई और इसके पश्चात् फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के माध्यम से विमान से एग्जिट होना पड़ा और विमान खेतों में जाकर गिरा। 

 

दूसरी तरफ आसपास के व्यक्तियों ने जब विमान की आवास सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। विमान खेतों में क्रैश हुआ इसलिए किसी तरह की कोई जनहानि की जानकारी नहीं है। घटनास्थल पर व्यक्तियों की भीड़ जमा हो गई है। बता दें कि, भिंड में यह दूसरी विमान दुर्घटना है। दो वर्ष पहले भिंड के ही गोहद में भी भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। ग्वालियर वायुसेना के विमान पहले भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। गौरतलब है कि, कुछ हादसों में पायलट की मौत भी हुई है। 

Video: 'पलक झपकते ही दुश्मन का टैंक ध्वस्त..' , भारतीय सेना के शौर्य से दहली चीन बॉर्डर

T20 वर्ल्ड कप: रद्द होगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला ?

पीएम मोदी ने किया झज्जर परिसर में 806 बिस्तरों वाले विश्राम सदन का उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -