'ख़ुफ़िया अधिकारी है सलाउद्दीन'.. भारत के हाथ लगी 'पाक' की पोल खोलने वाली सीक्रेट चिट्ठी
'ख़ुफ़िया अधिकारी है सलाउद्दीन'.. भारत के हाथ लगी 'पाक' की पोल खोलने वाली सीक्रेट चिट्ठी
Share:

नई दिल्ली: नए दस्तावेजों से साबित हुआ है कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की चेतावनी के बाद भी पाकिस्तान आतंकी संगठनों का पक्ष लेने से बाज़ नहीं आ रहा है. अक्टूबर 2020 में FATF पाकिस्तान के कदमों की समीक्षा करने वाला है. इससे पहले इस बात के पुख्ता प्रमाण मिल रहे हैं कि पाकिस्तान निरंतर आतंकवाद को समर्थन दे रहा है और आतंकी गतिविधियों के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध करा रहा है. 

सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे एक ख़ुफ़िया दस्तावेज से पता चलता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत में आतंक फैलाने के लिए हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सहारा ले रही है. इस आतंकी गिरोह का आका यूसुफ शाह है जो सैयद सलाहुद्दीन के नाम से भी जाना जाता है. सलाहुद्दीन यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (UJC) का चीफ भी है. ये संगठन जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी नेटवर्क का सामूहिक संगठन है और पाकिस्तान के निर्देश पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को जो दस्तावेज मिला है. इसमें स्पष्ट लिखा है कि आतंकी सैयद सलाहुद्दीन खुफिया महानिदेशालय (Directorate of Intelligence) का अधिकारी है और वह ISI के लिए काम कर रहा है. 

बता दें कि 6 मई 2020 को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों सैयद शकील यूसुफ और सैयद शहीद यूसुफ को अरेस्ट कर लिया था, जबकि उसके दो गुर्गों रियाज नायकू और आदिल अहमद को ढेर कर दिया था. इसके बाद सलाहुद्दीन बौखलाया हुआ है और भारत पर बड़ा हमला करने की फिराक में है.  आतंकी सैयद सलाहुद्दीन भारत में आतंकी वारदातों को अजाम देने के लिए JKART (Jammu and Kashmir Affectees Relief Trust) नाम से एक संगठन भी बना रखा है. 

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

नो फ्लाइंग जोन घोषित हुआ अंबाला वायुसेना केंद्र, पतंग और कबूतरों से 'राफेल' को था खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -