भारत के 'विज्ञापन गुरु' एलिक पदमसी का निधन, पद्मश्री से हो चुके थे सम्मानित
भारत के 'विज्ञापन गुरु' एलिक पदमसी का निधन, पद्मश्री से हो चुके थे सम्मानित
Share:

नई दिल्ली: लोकप्रिय विज्ञापन फिल्म निर्माता और प्रसिद्ध थियेटर कलाकार एलिक पदमसी का शनिवार सुबह मुंबई में दुखद निधन हो गया है. 90 वर्षीय एलिक पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने दुःख जताते हुए कहा कि क्रिएटिव गुरु, रंगमंच व्यक्तित्व और हमारे विज्ञापन उद्योग के अगुआ एलिक पदमसी के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुःख पहुंचा है, हमारी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के साथ हैं.

विदेशी मुद्रा भंडार में भारी गिरावट, 400 अरब डॉलर के नीचे आया

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि एलिक पदमसी के निधन से बेहद दुखी महसूस कर रहा हूं, वह एक अद्भुत संदेशवाहक थे, विज्ञापन की दुनिया में उन्हें उनके व्यापक काम के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. रंगमंच में भी उनका योगदान अतुलनीय था. पीएम मोदी ने कहा कि इस दुखद घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं.

सस्ती इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने के लिए 12000 सेटेलाइट लांच करेगी SpaceX

आपको बता दें कि पदमसी को अनेक प्रतिष्ठित भारतीय विज्ञापनों के जनक के रूप में पहचाना जाता था, इसमें सर्फ की ललिताजी, झरना के नीचे लिरिल गर्ल और हमारा बजाज विज्ञापन मुख्य हैं, जो आज भी हर भारतवासी को याद होंगे. वे अपने थिएटर में भी सक्रीय रहते थे, उन्होंने रिचर्ड एटनबरो के ऑस्कर विजेता 'गांधी' में 1982 में मोहम्मद अली जिन्ना की भूमिका अदा की थी. पदमसी को वर्ष 2000 में राष्ट्रपति की ओर से पद्मश्री सम्मान प्रदान किया गया था. 

खबरें और भी:-

 

फॉक्सवैगन की 'चीटिंग' से पर्यावरण को नुकसान, अब लगा 100 करोड़ का जुर्माना

हवाई सफर हुआ महंगा, 86 प्रतिशत तक बढ़ा किराया, यह है वजह

प्रेस आज इतनी स्वतंत्र है की इमरजेंसी को भी फेल कर सकती है- अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -