फिल्मों के बाद अब भारतीय विज्ञापनों पर भी पाकिस्तान ने लगाया बैन

Aug 15 2019 09:28 AM
फिल्मों के बाद अब भारतीय विज्ञापनों पर भी पाकिस्तान ने लगाया बैन

जबसे अनुच्छेद 370 को हटाया गया है तबसे ही पाकिस्तान में भारतीय चीज़ों को बैन कर दिया गया है. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि वहां पर भारतीय फिल्मों को बैन कर दिया है. इसके बाद ये जानकारी आई है कि अब उन्होंने विज्ञापनों पर भी बैन लगा दिया है. बता दें, पाकिस्‍तान इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने उन टेलिविजन कमर्शल्‍स पर पूरी तरह से बैन की घोषणा की है जो भारत में प्रड्यूस किए गए हैं या उसे भारतीय कलाकार पर फिल्‍माया गया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, PEMRA ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, 'पाकिस्तानी टीवी स्क्रीन्‍स पर भारतीय कैरक्‍टर्स की उपस्थिति पाकिस्तानियों के दुखों को बढ़ाती है जो कश्मीरी भाइयों पर भारतीय अत्याचारों से परेशान हैं.' वहीं बता दें, PEMRA ऑर्डिनेंस 2002 के सेक्‍शन 27 (a) को लागू करते हुए अथॉरिटी ने डिटॉल, सनसिल्‍क, सर्फ एक्‍सेल समेत कई मल्‍टीनैशनल ब्रैंड्स के विज्ञापनों को बैन कर दिया है. बता दें, पिछले साल अक्‍टूबर में रेग्‍युलेटरी बॉडी ने इंडियन टेलिविजन कॉन्‍टेंट/चैनल्‍स को दिखाने की परमिशन वापस ले ली थी. 

जानकारी दे दें, पाकिस्‍तान ने यह कदम तब उठाया है जब बीते दिनों भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला लिया था. भारत का यह निर्णय पाक को पाकिस्‍तान को पसंद नहीं आया है और पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा जैसे अटैक की धमकी दी है. इसी के चलते भारत से जुड़ी हर चीज़ों को बैन किया जा रहा है. 

Chhichhore Song : श्रद्धा-सुशांत की फिल्म का पहला गाना जल्दी होगा रिलीज़, देखें टीज़र

राखी 2019: पर्दे पर धमाल मचा चुकीं हैं रील लाइफ भाई-बहन की ये जोड़ी

Radhe Radhe Song : Dream Girl का पहला गाना हुआ रिलीज़, राधा-कृष्णा बने एक्टर्स