भारतीय सांसद जापान पहुंचे, पीएम से मिले
भारतीय सांसद जापान पहुंचे, पीएम से मिले
Share:

टोक्यो: जापान और भारत के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए सोमवार को भारतीय सांसदों के दल ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की. 19 फरवरी को जापान की राजधानी टोक्यो में हुई इस मुलाकात में भारतीय संसद दल का नेतृत्व सांसद जय पांडा कर रहे थे. भारतीय सांसदों के इस दल में बीजेपी, कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी के सांसद भी शामिल थे. माना जा रहा है कि, इससे भारत और जापान के द्विपक्षीय रिश्तों में मजबूती आएगी.

जापान दौरे पर गए भारतीय दल में जय पांडा के अलावा कांग्रेस के सांसद विवेक तन्खा, टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला, सिक्किम से सांसद प्रेम दास, बिजनौर से बीजेपी सांसद भारतेंद्र भी मौजूद थे.गौरतलब है कि, गत वर्ष भी भारत के केंद्रीय मंत्री, नीति आयोग के दल के साथ जापान दौरे पर गया था. जहाँ उन्होंने प्रधानमंत्री आबे से मुलाकात कर में इंडो पैसिफिक क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और आसियान देशों के बीच कनेक्टिविटी को मजबूत करने के मसले पर भी चर्चा की थी. 

आपको बता दें कि, जापान से हुए समझौते के बाद भारत में कई परियोजनाएं शुरू हुईं हैं, जिनमे मुंबई और गुजरात के बीच बनने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना में जापान एक अहम भूमिका अदा कर रहा है. इसके अलावा दक्षिण चीन सागर में भी जापान भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. इसी के चलते भारत आसियान देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने की कोशिशें लगातार होती रही हैं. 

ज्वालामुखी के कहर से ख़त्म हो सकता है इंडोनेशिया

क्या पीएम बनने के लिए की तीसरी शादी?

जानें, क्यों हो जाते है इमरान के तलाक़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -