इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने उठाया बड़ा कदम

Jan 12 2016 05:50 PM
इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली : हाल ही में इंश्योरेंस सेक्टर में नाम कमाने वाली निजी क्षेत्र की कंपनी इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के द्वारा एक नया कदम उठाया गया है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि कम्पनी के द्वारा निवेश पर 9 फीसदी के रिटर्न की ग्यारंटी देने वाली एक पेंशन कोष योजना के साथ इस क्षेत्र में प्रवेश किया जा रहा है. आपको जानकारी में बता दे कि इंडियाफर्स्ट गारंटी रिटायरमेंट प्लान नॉन लिंक्ड और भागीदारी वाली एक योजना है.

इस मामले में इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी आर एम विशाखा का यह बयान सामने आया है कि इस योजना को खासकर उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है जोकि अपनी रिटायरमेंट से सम्बंधित योजना को लेकर सजग है और साथ ही यह चाहते है कि वे इसे लेकर हमेशा सक्षम रहे.

मामले में अपनी जानकारी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी बताया है कि यह योजना एक सुरक्षित दीर्घकालिक वित्तीय योजना है जिसके अंतर्गत शुरुआती सालों में भुगतान किए गए कुल प्रीमियम पर 9 फीसदी रिटर्न की गारंटी के साथ ही इसके बाद के वर्षों में कंपनी के मुनाफे में हिस्सेदारी का फायदा शामिल होने वाला है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है किपॉलिसी धारकों को इस पर प्रीमियम भुगतान में लचीलापन भी मुहैया करवाया जाना है.