Ind Vs Aus: कैनबरा के ओवल ग्राउंड में पहली बार जीता भारत, कंगारुओं के खिलाफ जीत चुका है 53 ODI
Ind Vs Aus: कैनबरा के ओवल ग्राउंड में पहली बार जीता भारत, कंगारुओं के खिलाफ जीत चुका है 53 ODI
Share:

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से मात दे दी। इससे पहले दो वनडे मैच जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे मैचों की श्रृंखला को अपने नाम कर लिया था। तीसरे और अंतिम वनडे मैच कैनबरा में भारत ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने उतरी और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 303 रन का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 289 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से अंतिम वनडे मैच में हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पांड्या ने 76 बॉल पर 92 रन की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 1 छक्का और 7 चौके जड़े। यदि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी की  बात करें तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। उन्होंने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 72 की औसत से 216 रन स्कोर किए। इसमें से 2 शतक भी शामिल है। इससे पहले हार्दिक पांड्या और जडेजा 150 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी को 303 रन तक ले गए। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 63 रन की उपयोगी पारी खेली। 

कोहली ने अपने वनडे करियर की 60वी फिफ्टी लगाई है। इस मैच उन्ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ध्वस्त किया था। विराट कोहली ने सबसे तेज 12 हजार रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने इस वनडे मैच में 6वां और जडेजा ने 13वां अर्धशतक जड़ा हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 143 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमे से भारत ने 53 मैच जीते हैं और 80 में उसे हार मिली है। वहीं 10 मैचों ड्रा रहे। भारत की ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा मनुका ओवल ग्राउंड में पहली जीत थी। 

आखिरी वनडे मैच जीतकर भारत ने रखी लाज, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम

मिताली राज की लगन के कारण माँ ने छोड़ी थी नौकरी

Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -