भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
Share:

जोहानसबर्ग: भारत ने वंडर्स में हो रहे अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया है. हारे हुए पिछले दोनों मैचों में अफ्रीका ने ही पहले बल्लेबाज़ी की है. टॉस जीतने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, "हम पहले बल्लेबाज़ी करेंगे, इस पिच पर घास हैं और ये अंतिम दिन तक रहेगी, अगर हम अच्छी बल्लेबाज़ी करके बड़ा टोटल बनाते हैं तो ये हमारे लिए फायदे में रहेगा".

भारतीय टीम ने अंतिम एकादश में मात्र दो बदलाव किये हैं, स्पिनर अश्विन की जगह मीडियम पेसर भुवनेश्वर कुमार को लिया गया है और रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह मिली है. भुवनेश्वर के खेलने से अब टीम में 5 तेज़ गेंदबाज़ हो गए हैं, जिनका फायदा टीम को इस घास वाली पिच पर मिल सकता हैं. भुवनेश्वर के अलावा, मो.शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या तेज़ गति से गेंदबाजी करते हैं.

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वेंकटराघवन ने मो. शमी को खिलाने पर सवाल उठाये थे, उनका कहना था की शमी में एक तेज़ गेंदबाज़ जैसी आक्रामकता देखने को नहीं मिलती और जब तक वे लय में आते है तब तक अफ्रीका की टीम काफी रन बना चुकी होती हैं.

अब देखना ये है कि, इन दो बदलाव से भारतीय टीम पर क्या असर पड़ेगा और पहले से 2-0 से पिछड़ी टीम अपनी साख बचाने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

यमुना नदी में राम नामी पत्थर पानी पर तैरता मिला

करीना के फोटोशूट में सामने आया समर सीज़न लुक

'पैडमैन’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए परिवार संग पहुंचे अक्षय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -