महिला टी-20 : भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराया
महिला टी-20 : भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराया
Share:

बेंगलुरू : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए तीसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हरा दिया। तीन मैचों की श्रृंखला पहले ही 0-2 से गंवा चुकी भारतीय टीम ने इस जीत के जरिए सम्मान के साथ श्रृंखला का समापन किया। न्यूजीलैंड से मिले 127 रनों के औसत लक्ष्य को भारतीय टीम ने तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद एक ओवर शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज वेल्लास्वामी वनिता ने 28 रन बनाए, जबकि वेद कृष्णमूर्ति ने सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली। स्मृति मंधाना खाता खोले बगैर पांचवीं गेंद पर ही पवेलियन लौट गईं।

मंधाना के जाने के बाद हालांकि वनिता ने लतिका कुमारी (15) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी निभाई। लतिका और मंधाना हालांकि इसी स्कोर पर एक के बाद एक पवेलियन लौट गईं। कृष्णमूर्ति ने इसके बाद हरमनप्रीत कौर (4) के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन और अनुजा पाटिल (22) के साथ 27 रनों की साझेदारी निभाई। कप्तान झूलन गोस्वामी (8) ने भी पाटिल के साथ पांचवें विकेट के लिए 20 रन जोड़कर टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया। 120 के कुल योग पर हालांकि गोस्वामी और पाटिल अपने विकेट गंवा बैठीं। अंतत: सुषमा वर्मा (5) और एकता बिष्ट (2) ने टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम शुरुआती 10.1 ओवरों में चार विकेट पर 84 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर बढ़ती लग रही थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के 10 ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी कर शानदार वापसी की और आखिरी के 10 ओवरों में मात्र 42 रन देकर चार विकेट और चटका डाले। न्यूजीलैंड टीम अंतत: निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट प 126 रनों पर सिमट गई। सूजी बेट्स (34) न्यूजीलैंड की सर्वोच्च स्कोरर रहीं। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन और एकता बिष्ट तथा पूनम यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। भारतीय टीम हालांकि तीन मैचों की श्रृंखला 1-2 से हार गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -