T 20 : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से रौंदा, चौके-छक्कों के साथ हुई रिकार्ड्स की बारिश

Feb 08 2019 03:10 PM
T 20 : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से रौंदा, चौके-छक्कों के साथ हुई रिकार्ड्स की बारिश

ऑकलैंड: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही वर्तमान सीरीज़ का स्कोर भारत ने 1-1 से बराबरी पर आ गया है। इस मैच में भारत की जीत में रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक कीर्तिमान भी रच दिया। न्यूज़ीलैंड की धरती पर यह भारत की पहली टी-20 जीत है। इससे पहले भारतीय टीम कभी भी न्यूज़ीलैंड की जमीन पर टी-20 मुकाबला नहीं जीत सकी थी।

रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को दी करारी शिकस्त

ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच से पहले भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड में तीन टी-20 मैच खेले थे और तीनों ही मैचों में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। पिछले मैच में भारत को 80 रन से हार का सामना करना पड़ा था। आज खेले गए दुसरे मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की तरफ से सबसे अधिक रन कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने बनाए, उन्होंने अपने टी-20 करियर का प्रथम अर्धशतक भी जड़ा। रॉस टेलर ने भी 42 रन का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिल टीम विकेट क्रुणाल पांड्या ने लिए। खलील अहमद ने दो विकेट और हार्दिक व भुवी ने एक-एक विकेट लिए।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की वनडे और टी20 टीम

159 रन की चुनौती का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने धुआंधार पारी खेलते हुए अर्धशतक ठोंका। रोहित ने इस मैच में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय टी-20 रन, अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सर्वाधिक अर्धशतक और टी-20 में सौ छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रोहित ने 29 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इसके बाद धवन भी 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं ऋषभ पंत 40 और धोनी 20 ने नाबाद रहते हुए भारत को 7 विकेट से जीत दिला दी।

खबरें और भी:-

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत पर कप्तान मिताली राज ने कही ऐसी बात

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होगा दिल्ली डायनामोज का मुकाबला

प्रो वॉलीबॉल लीग : अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने दर्ज की दूसरी जीत