एशियाई साइकिलिंग चैम्पियनशिप के तीसरे दिन भारत ने अपने नाम किए मेडल

इंडिया ने एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैम्पियनशिप के तीसरे दिन सोमवार को 2 कांस्य पदक हासिल किए जिससे देश के नाम अब तक कुल 20 मेडल भी जीत लिया था। रोनाल्डो सिंह एक किलोमीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन और एशियाई रिकॉर्ड धारक रोनाल्डो ने 58.254 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेजी से साइकिल चलाते हुए एक मिनट 01.798 सेकंड के वक़्त के साथ तीसरा स्थान पा लिया है। इस स्पर्धा में जापान के युता ओबारा एक मिनट 01.118 सेकंड (59.902 किलोमीटर प्रति घंटा) ने पहला और मलेशिया के मोहम्मद फादहिल ने एक मिनट 01.639 सेकंड के समय के दूसरा स्थान अपने नाम कर लिया है।

इंडिया के लिए दिन का दूसरा पदक बिरजीत युमनाम ने 10 किलोमीटर के 40 लैप के पुरुष जूनियर वर्ग में जीत लिया था। उन्होंने 35वें लैप के उपरांत लिया करबुतोव (कजाकिस्तान) और अमीर अली (ईरान) को पछाड़ते हुए यह पदक भी अपने नाम कर चुके है। इस स्पर्धा में कोरिया के हवारंग किम ने स्वर्ण , जबकि मलेशिया के जुल्फहमी ऐमान ने रजत पदक भी जीत लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्वजीत ने व्यक्तिगत परस्यूट श्रेणी में 9 मिनट में 4 किलोमीटर रेस पूरी कर कांस्य पदक भी जीत लिया है। क्वालिफाइंग राउंड में विश्वजीत अपने प्रतिद्वंद्वी मलयेशिया के कियाट चन से पीछे हो गए थे। फाइनल में उन्होंने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मलयेशियाई राइडर को पीछे छोड़ चुका है। इस वर्ग का स्वर्ण जापान के शोई मत्सुदा और रजत कोरिया के संगून पार्क ने जीत लिया है।

मयूरी को दूसरे दिन भी पदक: बता दें कि मयूरी ने निरंतर दूसरे दिन भी पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 500 मीटर टाइम ट्रायल इवेंट में कांस्य पदक को अपने नाम किया। मयूरी ने शनिवार को टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। व्यक्तिगत सीनियर वर्ग में मयूरी का यह पहला पदक है। मयूरी ने अपनी रेस 49.340 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेजी से 36.481 सेकेंड में पूरी की।

 

 

'कुछ भी हो जाए, लेकिन टीम इंडिया से बाहर नहीं होंगे पंत...', जानिए किसने किया ये ऐलान ?

बजरंग बलि के परम भक्त हैं केशव महाराज, पिता आत्मानंद भी रह चुके हैं क्रिकेटर

वर्ल्ड कप जिताने वाला दिग्गज खिलाड़ी सड़क पर लोगों को पिला रहा है चाय, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -