पुलवामा हमला: पाक के खिलाफ पहला बड़ा कदम, छीन लिया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहला कड़ा कदम उठा लिया गया है । लगभग एक घंटे तक चली सुरक्षा पर कैबिनेट कमिटी (CCS) की बैठक में पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापिस लेने का ऐलान किया गया है।

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

उल्लेखनीय है कि भारत ने पाकिस्तान को 1996 में मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा प्रदान किया गया था। इस बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस वालों को बताया है कि सुरक्षाबल इस हमले में शामिल आतंकी और इसके लिए समर्थन देने वाले लोगों के खिलाफ हरसंभव कदम उठाएंगे।  जेटली ने बताया है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में CCS की बैठक संपन्न हुई और पुलवामा आतंकी हमले के आकलन पर चर्चा की गई। सीसीएस ने शहीद भारतीय जवानों के सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई। जेटली ने कहा है कि हमले की विस्तृत जानकारी पर चर्चा की गई है, किन्तु सब कुछ मीडिया में साझा नहीं किया जा सकता है। सीआरपीएफ, शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके परिजनों के सुपुर्द करने के लिए कदम उठा रही है। 

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

जेटली ने कहा है कि, विदेश मंत्रालय हरसंभव कूटनीतिक कदम उठाएगा, जिससे पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग किया जा सके। इसके लिए वर्तमान सबूतों को सामने रखा जाएगा। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान को दिया गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है। वाणिज्य मंत्रालय इसके संबंध में जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा। 

खबरें और भी:-

आतंकी हमले पर गरजे पीएम मोदी, भारतीय सेना को खुली छूट, पाक को चुकानी होगी बड़ी कीमत

पुलवामा हमला: आधी रात को खौला जयपुर का खून, लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

पुलवामा हमला: शहीदों का पार्थिव शरीर लाया जाएगा दिल्ली, पीएम मोदी देंगे श्रद्धांजलि

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -