भारत ने कुश्ती में जीते स्वर्ण और रजत पदक

भारत ने  कुश्ती में जीते  स्वर्ण और रजत पदक
Share:

ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में चल रहे कॉमन वेल्थ गेम्स में भारत के खाते में आज एक और पदक जुड़ गया.भारत की स्टार रेसलर बबीता कुमारी ने 53 किलोग्राम की श्रेणी में रजत पदक जीता है. भारत के खिलाड़ियों द्वारा कॉमन वेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन किया जा रहा है.

बता दे कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन आज गुरुवार को बबीता ने 2 अंकों के साथ रजत पदक पर कब्जा जमाया. बता दें कि इस मुकाबले में कनाडा की डायना वाकर ने बबीता को हराकर गोल्ड मेडल जीता है. आज के दिन की भारत को यह दूसरी सफलता है. अभी -अभी खबर मिली है कि कॉमन वेल्थ गेम्स में आज राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम वर्ग के कुश्ती मुकाबले में देश को एक और गोल्ड मेडल दिलवाया. राहुल की इस उपलब्धि से देश का मान बढ़ाया है. 

इसके पूर्व भारत की शूटर तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर एयर रायफल प्रोन स्पर्धा में तेजस्वी ने कुल 618.9 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया.जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंदसे ने गोल्ड मेडल जीता है. वह कुल 621.0 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहीं.जबकि स्कॉटलैंड की शूटर को 618.1 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.  

यह भी देखें

CWG2018 : कुश्ती में राहुल अवारे का गोल्डन दांव

खेल और खिलाड़ी किसी की जागीर नहीं है- राज्यवर्धन सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -