भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया का सफाया, 3-0 से जीती सीरीज
भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया का सफाया, 3-0 से जीती सीरीज
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गई T-20 सीरीज के तीसरे और आखरी मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ भारत सीरीज ने 3-0 से जीत ली है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 200 रन बनाए. भारत सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है. भारत की और से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 52 रन और विराट कोहली ने 50 रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की और से वाटसन ने शानदार 124 रनों की पारी खेली.

198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही. भारत को रोहित शर्मा (52 रन) और धवन (26 रन) ने अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद आए विराट ने भी शानदार 50 रनों की पारी खेली. इसके बाद आए सुरेश रैना ने 25 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली, और टीम को जीत दिलाई. इनके अलावा काफी लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे युवराज सिंह अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली. सुरेश रैना और युवराज सिंह आखरी ओवर में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए जरुरी 17 रन बनाए और मैच इंडिया की झोली में दाल दिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की और से शेन वाटसन ने सर्वाधिक रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान शेन वाटसन 71 गेंदों में 124 रन बनाकर नाबाद रहे। वॉटसन ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 60 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके साथ वे टी-20 में शतक बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -