शांति की दिशा में कोलंबिया का समर्थन करने को तैयार है भारत: भारतीय राजदूत टीएस तिरुमूर्ति
शांति की दिशा में कोलंबिया का समर्थन करने को तैयार है भारत: भारतीय राजदूत टीएस तिरुमूर्ति
Share:

भारत शांति, प्रगति और समृद्धि की दिशा में अपनी यात्रा में बोगोटा का समर्थन करने को तैयार है। संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजदूत टीएस तिरुमूर्ति का यह बयान दिया। कोलंबिया में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में बोलते हुए, टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि कोलंबिया में लोकतंत्र बढ़ रही राजनीतिक भागीदारी के माध्यम से गहरा रहा है और पिछले चार वर्षों की उपलब्धियों को साकार करने में लोगों और कोलंबिया सरकार के प्रयासों की सराहना की। 

जुआन मैनुअल सैंटोस की पिछली कोलंबिया सरकार और नवंबर 2016 में कोलम्बिया (एफएआरसी) के वामपंथी क्रांतिकारी सशस्त्र बल के बीच एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। यह सौदा एक खूनी 50 साल की सशस्त्र सेना को खत्म करने के लिए था, जो खत्म हो गई। और कोलंबिया में लाखों विस्थापित हो गए। 

बैठक में तिरुमुरती ने कहा, कोलंबिया संघर्ष को समाप्त करने और स्थिर और स्थायी शांति बनाने के लिए अंतिम समझौते के कार्यान्वयन में उल्लेखनीय प्रगति देख रहा है। हिंसा की निंदा, FARC-EP द्वारा हथियार बिछाने और एक राजनीतिक पार्टी में अपने परिवर्तन समझौते के लिए कोलंबिया सरकार की प्रतिबद्धता और संकल्प और इसके कार्यान्वयन में संयुक्त राष्ट्र की केंद्रीय भूमिका ने कोलंबिया में शांतिनिर्माण की प्रक्रिया में सकारात्मक योगदान दिया है।

दुनियाभर में इतने हुए कोरोना संक्रमण के मामले

अब इन देशों में कोरोना वैक्सीन पहुंचाएगा भारत

रूस में बीते 24 घंटों में इतने आए कोरोना का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -