यूएन में पाकिस्तान को घेरेगा हिंदुस्तान
यूएन में पाकिस्तान को घेरेगा हिंदुस्तान
Share:

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को घेरने की भारत ने तैयारी कर ली है। दरअसल संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान को यूएन में घेरा जाएगा। मगर अभी पूरा विश्लेषण नहीं दिया जा सकता है। अकबरुद्दीन ने कहा कि पूरी दुनिया बात के इंतजार में है कि विदेश मंत्री 26 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में क्या कहने वाली हैं। भारत ने सार्क बैठक में भी आतंकवाद का मसला सामने रखा। आतंकवाद के मसले पर भारत को समर्थन मिल रहा है।

इस मामले में अकबरूद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा महासभा में भारत के विरूद्ध कई तरह के प्रयास किए गए हैं। मगर पाकिस्तान भारत का कुछ बिगाड़ नहीं पाया है। आतंकवाद के विरूद्ध विश्व एकजुट हो रहा है। विश्व का एक होना पाकिस्तान और आतंक समर्थित राष्ट्रों के लिए खतरे की घंटी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को पहले ही यूएन बलूचिस्तान के मसले पर चेतावनी दे चुका है। दूसरी ओर अमेरिका पाकिस्तान से हक्कानी नेटवर्क को समाप्त करने और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कह चुका है मगर पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई न करने और भारत में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के हमले बढ़ने के कारण पाकिस्तान को डिफाॅल्टर की श्रेणी में खड़ा होना पड़ा है।

नहीं माना पाकिस्तान तो लगेगा प्रतिबंध

भारत-पाक के बीच खटास की बढ़ी वजह है आतंकवाद : ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -