डेविस कप 2022 में 16-17 सितंबर को नार्वे से भिड़ेगा इंडिया

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने गुरूवार को घोषणा की कि मेजबान नार्वे ने पुष्टि की है कि वे अपने अगले वर्ल्ड ग्रुप एक मुकाबले में 16-17 सितंबर को इंडियन डेविस कप टीम की मेजबानी करने वाले है। मेजबान के पास गुरूवार-शुक्रवार या फिर शुक्रवार-शनिवार को खेलने का चयन है। नार्वे ने शुक्रवार-शनिवार का ऑप्शन चुना। इंडिया इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहली बार नार्वे से भिड़ेगा। AITA ने बयान में कहा- भारत और नार्वे डेविस कप इतिहास में पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगे और हमें इंडियन टीम से कुछ शानदार टेनिस देखने का अनुमान है।

इसके पहले ख़बरें थी कि इंडिया के लिए किदांबी श्रीकांत और एसएस प्रणय ने अपने सभी 5 मुकाबले में जीत हासिल की हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने भी प्रभावी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इंडिया फाइनल में दूसरी युगल जोड़ी के रूप में एक बार फिर MR अर्जुन और ध्रुव कपिला को उतार पाएगा। इस जोड़ी ने राउंड रोबिन प्रारूप में दो मुकाबले खेले इसमें से एक में उन्होंने जीत दर्ज की जबकि दूसरे में उन्हें हार का को झेलना पड़ गया है। 

टूर्नामेंट की शुरुआत में भोजन विषाक्तता से परेशान विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन बीते 2 मैच में टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाने में असफल रहे है। रविवार को लक्ष्य को दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से भिडऩा पड़ गया है और इंडियन खिलाड़ी इंडोनेशिया के खिलाड़ी के विरुद्ध बीते मैच में अपने प्रदर्शन से प्रेरणा लेना चाहेगा जब मार्च में जर्मन ओपन के दौरान उन्होंने सीधे गेम में आसान जीत भी हासिल कर ली है।

Ind Vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, किए दो बदलाव

जर्मनी में हुई KL राहुल की सफल सर्जरी, जानिए कब तक रहेंगे क्रिकेट से दूर

Ind Vs Eng: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के लिए कौन करेगा ओपनिंग ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -