जल्द ही देश को मिलेगा 100 रुपए का एक और नया नोट, यह होगी खूबियां

Nov 19 2018 04:10 PM
जल्द ही देश को मिलेगा 100 रुपए का एक और नया नोट, यह होगी खूबियां

नई दिल्ली. देश में तक़रीबन दो साल पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी और इसके बाद से उनके इस फैसले को लेकर देश में अक्सर राजनीती होते रहती है. एक तरफ एक पार्टी कहती है कि यह नोटेबंदी देश की जनता को परेशान करने के लिए ही थी तो वही केंद्र सरकार का कहना है कि नोटेबंदी से देश को बहुत फायदा हुआ है. 

फिल्मों की शूटिंग से हुई आलिया परेशान, हो गई ये हालत

नोटेबंदी को लेकर भले ही देश की तमाम पार्टियों का अलग अलग मत हो लेकिन इससे एक फायदा तो जरूर हुआ है और वो यह कि नोटेबंदी की वजह से देश को कई नए-नए तरह के नोट देखने को मिल गए है. 500 और 2000 के नए नोट चलने के बाद देश में कुछ समय पहले ही 100 और 50 रूपए के नए नोट भी पेश किये गए थे और अब इस कड़ी में देश में जल्द ही 100 रुपए का एक और नया नोट आ सकता है. आज RBI  की मीटिंग में इस नोट को मंजूरी मिल सकती है.

गुजरात दंगा: सुप्रीम कोर्ट 26 को करेगा पीएम मोदी के खिलाफ लगी याचिका पर सुनवाई

देश की एक प्रसिद्ध समाचार एजेंसी ने हाल ही में सूत्रों के हवाले से दवा किया है कि इस नए नोट पर वार्निश पेंट लगा होगा जिसकी वजह से यह लंबे समय तक चल सकेगा. इस नोट पर पानी के साथ साथ किसी भी तरह के केमिकल का भी असर नहीं होगा और इसके फटने का खतरा 170% कम होगा.

ख़बरें और भी 

इतनी ज्यादा महँगी है ये छोटी-सी चॉकलेट, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

अब वियतनाम में आया 'तोराजी' तूफान का कहर, 14 की मौत

कोल इंडिया ने किया पांच स्वतंत्र निदेशको को दोबारा नियुक्त