आने वाले सालों में 203 मैच खेलेगी टीम इंडिया
आने वाले सालों में 203 मैच खेलेगी टीम इंडिया
Share:

नई दिल्ली : भारतीय टीम अगले पांच साल 2018-2023 में लगभग सारे विभिन्न प्रारूपों में सबसे ज्यादा 203 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. भारत को अंतर्राष्ट्रीय सत्र में पांच वर्षों के दौरान 200 से ज्यादा मैच खेलना है  जो किसी अन्य टीम से ज्यादा होंगे. आईसीसी के पूर्ण सदस्यों देशों के लिए पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय क्वालिफिकेशन लीग सहित भविष्य दौरा कार्यक्रम जारी किया गया है.  

इन पांच वर्षों के भविष्य दौरा कार्यक्रम एफटीपी में भारतीय टीम के 51 टेस्ट मैच, 83 वनडे और 69 टी- 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की संभावना है. मैचों की इस  सूचि में भारत के मैचों की संख्या दूसरे स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज 186 मैचों और तीसरे स्थान पर इंग्लैंड 175 मैच से कहीं अधिक है. बता दें कि भारतीय टीम इस दौरान टेस्ट मैच खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर मौजूद है.

 

इस अवधि के दौरान भारत अपने घर में पाकिस्तान और आयरलैंड को छोड़कर हर टेस्ट मैच खेलने वाले देशों के खिलाफ मई 2023 से पहले तक कुल 102 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले लेगा. ज्ञात हो कि भारत 2018-19 में अफगानिस्तान, वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे से भारत में ही खेलेगा और भारत के बाहर आयरलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से मैच खेलेगा.

ICC के नियमों पर सवालिया निशान लगाता सचिन का बयान

पार्थिव पटेल का खुलासा,,,,, तो आज धोनी टीम में शायद ही होते

इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम इंडिया को लेकर कुंबले ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -