कुलभूषण को भारत को नहीं सौंपेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने भारत को सौंपने से इंकार कर दिया है.यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दी है.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से ऐसा ही कोई कदम उठाने की आशंका पहले से ही थी . बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव को कथित जासूसी के झूठे आरोप में गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा सुनाई थी. जिसके खिलाफ भारत ने गत वर्ष सितम्बर में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपना लिखित पक्ष रखा था.कुलभूषण जाधव के मामले की अंतर्राष्ट्रीय अदालतमें गत 13 अप्रैल को सुनवाई हुई थी.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई  केपूर्व चीफ  असद दुरानी ने अपने देश की आलोचना करते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले को हल करने की कोई कोशिश नहीं की.पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को सही कीमत पर भारत भेजना चाहिए था. दुरानी के इस रुख से भी भारत के विचारों की पुष्टि होती है कि कुलभूषण को फंसाया गया है . इस मामले  में पाकिस्तान के रवैये की व्यपक आलोचना भी हुई थी लेकिन उसने अपना अड़ियल रुझ नहीं बदला. अब पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के इस बयान से तस्वीर साफ हो गई कि यह लड़ाई अभी और लम्बी चलेगी.

यह भी देखें

कश्मीर विवाद को चुनौतीपूर्ण बना रही है पाक में आतंकी संगठनों की मौजूदगी- अमेरिकी विशेषज्ञ

चरमपंथियों ने पाकिस्तान में मस्जिद गिराई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -