2024 तक अमेरिका की बराबरी कर लेगा भारत.. लेकिन कैसे ? नितिन गडकरी ने राज्यसभा में बताया प्लान
2024 तक अमेरिका की बराबरी कर लेगा भारत.. लेकिन कैसे ? नितिन गडकरी ने राज्यसभा में बताया प्लान
Share:

'नई दिल्ली: 2024 तक भारत, अमेरिका से बराबरी कर लेगा. यह कोई सपना नहीं बल्कि महाराष्ट्र के दिग्गज भाजपा नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन और महामार्ग मंत्री नितिन गडकरी का दावा है. लेकिन यह सब होगा कैसे ? इसका प्लान ऑफ ऐक्शन भी केंद्रीय मंत्री ने बुधवार (16 मार्च) को राज्य सभा के सामने रखा है.

दरअसल, भारत की सड़कें, सड़कों पर गड्ढे, गड्ढों से होने वाले हादसों और उन हादसों में होने वाली मौतों के बारे में हमेशा चर्चाएं हुआ करती हैं. इन मुद्दों को लेकर उपाय और योजनाएं भी लाई जाती रही हैं. लेकिन फिर भी अब तक इसे लेकर कोई स्थायी निराकरण नहीं निकल सका है. ऐसे में नितिन गडकरी ने उच्च सदन में एक बड़ा बयान दिया है. संसद के बजट अधिवेशन के दौरान एक चर्चा में जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने अगले दो साल के लिए एक प्लान ऑफ ऐक्शन साझा किया है. 2024 तक के लिए इस प्लान ऑफ ऐक्शन के तहत नितिन गडकरी ने भारत में सड़कों के जाल और इंफ्रास्ट्रक्चर से संबंधित सुविधाओं को लेकर अहम ऐलान किए.

नितिन गडकरी ने उच्च सदन में कांग्रेस सांसद एल.हनुमंथैया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि,’ केंद्र सरकार ने ऐसी तैयारियां की हैं कि भारत में सड़कों के जाल और इससे जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर से संबंधित सुविधाएं 2024 तक अमेरका की बराबरी कर पाएंगी.’ साथ ही गडकरी ने सड़क सुरक्षा के संबंध में भी लोगों में जागरुकता बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया.

गोवा और मणिपुर में CM नहीं बदलेगी भाजपा, प्रमोद सावंत और बिरेन सिंह ही संभालेंगे कमान

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे का निधन, फडणवीस और शरद पवार ने जताया दुःख

'राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट हों विपक्षी दल..', ममता बनर्जी की अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -