2022 में भारत करेगा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी
2022 में भारत करेगा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी
Share:

ब्यूनस आयर्स/नई दिल्‍ली: भारत 2022 में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यह घोषणा की है कि उस साल देश की आजादी के 75 साल भी पूरे हो रहे हैं। वहीं बता दें कि जी-20 विश्व की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं का एक समूह है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यहां अर्जेंटीना की राजधानी में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के समापन समारोह में यह घोषणा की है। 

उत्तरप्रदेश: सजावट 65 लाख की, बिल लगाए 2.48 करोड़ के

यहां हम आपको बता दें कि वर्ष 2022 में जी 20 सम्मेलन की मेजबानी इटली को करनी थी लेकिन पीएम मोदी ने भारत को इसकी मेजबानी मिलने के बाद इसके लिए इटली का शुक्रिया अदा किया है। इसके साथ ही उन्होने जी-20 समूह के नेताओं को 2022 में भारत आने का न्यौता दिया। बता दें कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल भी पूरे हो रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने घोषणा के बाद ट्वीट किया कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं, उस विशेष वर्ष में, भारत जी-20 शिखर सम्मेलन में विश्व का स्वागत करने की आशा करता है।

उज्जैन: बीजेपी सांसद ने महाकाल मंदिर परिसर में पुलिसवालों को दी गालियां

गौरतलब है कि देश भी अब सबसे अर्थव्यवस्था वाले देशों में शामिल हो गया है। वहीं कार्यक्रम के दौरा न उन्होने बताया कि विश्व की सबसे तेजी से उभरती सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत में आइ है। साथ ही भारत के समृद्ध इतिहास और विविधता को जानिए और भारत के गर्मजोशी भरे आतिथ्य का अनुभव लीजिए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से मुलाकात कर व्यापार और दोनों देशों के लोगों के बीच संबंध बढ़ाने तथा रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। 


खबरें और भी 

भीम आर्मी की हुंकार, देश भर के सभी हनुमान मंदिरों में कब्ज़ा करे दलित समुदाय

12 साल की उम्र में दिया लाइसेंस, जांच के आदेश

असम: इंटरसिटी ट्रेन में हुआ विस्फोट, एहतियात के तौर पर कराया गया ट्रेनों को खाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -