भारत 2019-2023 के बीच 81 मैचों की मेजबानी करेगा
भारत 2019-2023 के बीच 81 मैचों की मेजबानी करेगा
Share:

सोमवार को हुई बीसीसीआई की विशेष आम बैठक में सभी सदस्यों के बीच एफटीपी (भविष्य दौरा कार्यक्रम) को लेकर सैद्धांतिक रुप से सहमति बनी. साल 2019-2023 के बीच भारत सभी प्रारूपों में 81 मैचों की मेजबानी करेगा. अगले एफटीपी के दौरान भारत को स्वदेश में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाई प्रोफाइल सीरीज खेलनी हैं. सोमवार को हुई इस विशेष आम बैठक में बीसीसीआई ने व्यस्त क्रिकेटरों के लिए प्रत्येक साल खेलने के दिनों में कटौती करने का पक्ष भी रखा.

भारत भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत मौजूदा कार्यक्रम से 30 अधिक मैचों की मेजबानी करेगा, इस मीटिंग में टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी का फैसला भी किया गया, लेकिन इन मैचों की तारीख अभी तय नहीं हुई है. बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के डोपिंग टेस्ट के मुद्दे पर भी चर्चा की, बीसीसीआई ने कहा कि बोर्ड वाडा के नियमों का पालन करता है इसलिए नाडा को खिलाड़ियों का परीक्षण करने की कोई जरुरत नहीं है.

एसजीएम में राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का निलंबन हटाने के विषय पर भी फैसला किया गया, बोर्ड ने आरसीए का प्रतिबन्ध हटा दिया है साथ ही उसने शर्त भी रखी है कि पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी आरसीए के संचालन से दूर रहेंगे.

सरकार चाहे तो हो सकती है भारत-पाक सीरीज- BCCI अधिकारी

राजस्थान क्रिकेट संघ से बैन हटा

अशुद्ध हिन्दी बोल कमेंट्री करते है पूर्व क्रिकेटर- सुशील दोशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -