पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर पर शिकंजा कसेगा भारत
पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर पर शिकंजा कसेगा भारत
Share:

नई दिल्ली: पठानकोट एयरबेस हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को पाकिस्तान ने न तो गिरफ्तार किया है और न ही हिरासत में लिया है. अजहर के आतंकी संगठन के तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है जिनका पठानकोट हमले से कोई तल्ल्कुख नही है. अजहर पर पाक ने कैस तक दर्ज़ नही किया है. भारत द्वारा पठानकोट आतंकी हमले के सबूत सौंपे जाने के बाद खबर थी की अजहर को हिरासत में लिया गया लेकिन अब अंतर्राष्ट्रीय ख़ुफ़िया एजेंसियों के सूत्रों से खुलासा हुआ है की मसूद अजहर को गिरफ्तार नही किया गया है और न ही उसके ठिकाने सील किये गए है. सिर्फ उसके तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है जिन पर जेहादी लिटरेचर रखने का आरोप है.

अधिकारियो ने साफ़ किया की मसूद को हिरासत में लेने की खबरें सिर्फ पब्लिसिटी करने के लिए उड़ाई गई थी जिससे के भारत का ध्यान इस मामले से भटकाया जा सके. नए खुलासों के बीच लाहौर में पंजाब के कानून मंत्री राणा सनउल्लाह ने कहा था कि पठानकोट हमले की जांच करने के लिए बनी ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम की कार्यवाही पूरी होने तक कोई भी इन्फॉर्मेशन सार्वजनिक नही होगी. मालूम हो की इससे पहले पाक के स्थानीय मीडिया के हवाले से पिछले हफ्ते खबरे आई थी कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन अब मालूम पड़ा कि खुफिया एजेंसियों ने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस के स्टूडेंट उस्मान सरवर, साद मुगल और कासिफ को पिछले बुधवार हिरासत में लिया था.

48 घंटे के भीतर डोजियर सौंपेगा भारत-

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर पर शिकंजा कसने के लिए भारत ने तैयारी कर ली है. अगले 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान को भारत डोजियर सौंप देगा. भारत ने मसूद अजहर के खिलाफ जो डोजियर बनाया उसमें उसके आतंक के काले कारनामो का सारा काला चिट्ठा है. इस डोजियर में आतंकी जकीउर रहमान लखवी, हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद के रउफ अजगर अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है.

इतना ही नही डोजियर में इस बात की पूरी जानकारी है कि मसूद अजहर किस तरह भारत के खिलाफ आतंकी वारदातो कि साजिश रचता है. साथ ही साथ यह जानकारी भी है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत के खिलाफ हमले करने के लिए कैसे टेरर फंड इकठ्ठा करता है, इस बात कि पूरी जानकारी इस डोजियर में है. इसमें मसूद के साथ दाऊद, रउफ अजगर अजहर और हाफिज सईद का भी काला चिट्ठा खोला गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -