क्या भारत अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगा? बोलैंड पार्क में अब तक कोई मैच नहीं हारा है भारत
क्या भारत अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगा? बोलैंड पार्क में अब तक कोई मैच नहीं हारा है भारत
Share:

 


तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दर्शकों को दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से शिकस्त दी थी। नए कप्तान के नेतृत्व में भारत आज से वनडे सीरीज की शुरुआत करेगा। पार्ल के बोलैंड पार्क में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच होगा। विराट कोहली लंबे समय में पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए भारतीय टीम को पसंदीदा के रूप में चुना गया था, लेकिन परिणाम इसके विपरीत था। पार्ल के स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। सात में से छह मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते थे, जबकि तीन में से दो मैच टीम इंडिया ने एक ड्रॉ से जीते थे। बुधवार को पार्ल में भीषण गर्मी पड़ेगी, जिससे सतह पर मौजूद स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को फायदा होना चाहिए। भारतीय टीम प्रबंधन के पास युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को एक साथ क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प है।

टेस्ट सीरीज में मिली सफलता के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल वनडे सीरीज में ऊंचा होगा। दोनों देशों के लिए वनडे चैंपियनशिप (विश्व कप क्वालीफिकेशन) के लिए तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतना अहम है। टीम इंडिया के पुराने खिलाड़ियों के लिए इतने लंबे समय के बाद इस फॉर्मेट में वापसी करना मुश्किल हो सकता है, टीम इंडिया की नजर अपने नए इन-फॉर्म ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पर होगी।

Australian Open Men's Live: दूसरे दौर में रुबलेव ने बनाया अपना स्थान

सेरेना विलियम्स को लगा बड़ा झटका, 50 टॉप खिलाड़ियों की सूची से हुई बाहर

FIH ने पेनल्टी कार्नर के लिए बनाए नए रूल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -