पाकिस्तान के आगे पलड़ा भारी रहेगा भारत का
पाकिस्तान के आगे पलड़ा भारी रहेगा भारत का
Share:

वाशिंगटन. अमेरिकी विशेषज्ञ विपिन नारंग ने कहा है कि पाकिस्तान को भारत परमाणु हमला करने का मौका नहीं देगा, इसका संदेह होने पर वह खुद परमाणु हमला कर देगा. विपिन नारंग के अनुसार, भारत परमाणु हथियार का पहले उपयोग नहीं करने की अपनी नीति का त्याग कर सकता है. नारंग मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दक्षिण एशियाई परमाणु रणनीति के विशेषज्ञ हैं.

वाशिंगटन में आयोजित 2017 कार्नेगी इंटरनेशनल न्यूक्लियर पॉलिसी कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने यह दावा किया. विपिन नारंग ने कहस है की ऐसे संकेतो की उपस्थिति बढ़ रही है जिससे लगे कि पाकिस्तान को भारत को पहले कदम उठाने की अनुमति नहीं देगा. नारंग ने बताया कि भारत का हमला परंपरागत नहीं होगा.

भारत की कोशिश पाकिस्तान देश की समस्त परमाणु क्षमता को समाप्त करने की रहेगी. इससे यदि युद्ध की स्थिति पैदा होती है तो भारत अपना पलड़ा पहले से भारी कर लेगा, साथ ही किसी शहर किसी शहर पर परमाणु हमला होने का खतरा नहीं होगा. अपने इस दावे की पुष्टि के लिए नारंग ने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन की किताब "च्वाइसेस : इनसाइड द मेकिंग ऑफ इंडियन फॉरेन पॉलिसी" का भी हवाला दिया.

ये भी पढ़े

पाकिस्तानी महिला पायलट की खूबसूरती ने मचा दिया पूरी दुनिया में तहलका

पाकिस्तान ने धमकाया तो भारत तबाह कर देगा उसका न्यूक्लियर ठिकाना

पाकिस्तान ने कहा विशेषज्ञों को जम्मू कश्मीर में प्रोजेक्ट अवलोकन के लिए जाने दिया जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -