असम-बिहार में बाढ़, बंगाल में उफान पर नदियाँ, बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
असम-बिहार में बाढ़, बंगाल में उफान पर नदियाँ, बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में सावन ऐसा झूमकर आया कि कई स्थानों पर बारिश और बाढ़ से लोगों का जीना दूभर हो गया है. नदियां उफान पर हैं और सारी सीमाएं तोड़ने पर आमादा हैं. यूपी से लेकर बिहार, बंगाल से लेकर पूर्वोत्तर, महाराष्ट्र से लेकर मध्य प्रदेश तक और असम से अरुणाचल प्रदेश तक देश के कई हिस्सों में बारिश आफत बनकर आई है.

महाराष्ट्र के अकोला में भारी बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया तो पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में नदियां उफान पर चल रही हैं. अकोला शहर में पिछले कुछ घंटे में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. पहाड़ों पर इस समय मौसम की दोहरी मार पड़ी है. एक ओर बारिश और दूसरी ओर  भूस्खलन. ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाइवे पर पहाड़ भरभराकर गिरने से लोग खौफ में है. दरअसल, चमोली में ऋषिकेश जाने और ऋषिकेश से बदरीनाथ आने के लिए नेशनल हाइवे-58 ही एकलौता रूट है. यदि ये बंद हो जाता है तो लोगों की समस्या बढ़ जाती है. इसके अलावा बाढ़ और बारिश से बिहार तो जैसे पूरा अस्तव्यस्त हो गया है. 

नेपाल द्वारा पानी छोड़ने के कारण कोसी, गंडक, बागमती में बाढ़ आ गई है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा चलने के साथ मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में गरज और बारिश के आसार हैं.

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

100 साल में सबसे बड़ी मुसीबत है कोरोना, RBI ने किया खुलासा

JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -