T20 : अंतर्राष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला में भी दबदबा कायम रखना चाहेगा भारत
T20 : अंतर्राष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला में भी दबदबा कायम रखना चाहेगा भारत
Share:

हरारे : जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से अपने नाम करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब टी-20 सीरीज में भी अपना दबदबा बरकरार रखने का मकसद लेकर उतरेगी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच दो मैचों की अंतर्राष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला का पहला मैच शुक्रवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे से पहले अभ्यास और जिम्बाब्वे की परिस्थितियों के अनुकूल ढलने का ज्यादा समय तो नहीं मिला, लेकिन भारतीय टीम ने हर क्षेत्र में अपना दबदबा कायम रखा।

भारत ने तीन मैचों की अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में चार रनों से, दूसरा मैच 62 रनों से और तीसरा मैच 83 रनों से जीता। दूसरी ओर पहले मैच में भारत को कड़ी टक्कर देने वाली जिम्बाब्वे की टीम भले एकदिवसीय श्रृंखला हार गई हो, लेकिन किसी भी मैच में वापसी करने की उनमें पूरी क्षमता है। भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि उसके अहम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, केदार जाधव और मुरली विजय रन बनाने में सफल रहे, वहीं हरफनमौला स्टुअर्ट बिन्नी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और दिग्गज हरभजन सिंह अहम समय पर विकेट निकालने में सफल रहे।

पहले एकदिवसीय में शतक लगाने वाले रायडू के चोटिल होकर बाहर जाने के बाद उनके स्थान पर आए मनीष पांडेय ने भी अपने पदार्पण मैच में 71 रनों की शानदार पारी खेली और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। अब भारतीय टीम टी-20 में अपने बल्लेबाजों से आक्रामक बल्लेबाजी की अपेक्षा करेगी। रहाणे और मुरली पर जहां टी-20 अपनी काबिलियत साबित करने का अच्छा मौका है, वहीं एकदिवसीय श्रृंखला में खास करने में असमर्थ रहे रोबिन उथप्पा से काफी उम्मीदें हैं। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा।

टीमें :

भारत - अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोबिन उथप्पा, मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, मनोज तिवारी, हरभजन सिंह, केदार जाधव, धवल कुलकर्णी, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, संजू सैमसन, मोहित शर्मा।

जिम्बाब्वे - एल्टन चिगुंबरा (कप्तान), रेगिस चकाब्वा, चामू चिभाभा, ग्रीम क्रेमर, नेविले माद्जिवा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, रिचमंड मुतुंबमी (विकेटकीपर), तिनाशे पनंयागारा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड तिरिपानो, प्रॉस्पर उत्सेया, ब्रायन विटोरी, मैल्कम वॉलर, सीन विलियम्स।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -