भारत और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट कल से, चयनकर्ताओं ने की टीम की घोषणा

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे और एशिया कप में घमासान क्रिकेट खेलने के बाद अब भारत अपनी ही धरती पर वेस्ट इंडीज से भिड़ने वाला है. दोनों टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला जाना है, इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हमने इस बार टीम में कुछ नए चेहरे शामिल किए हैं, क्योंकि भारत की टॉप आर्डर बल्लेबाज़ी में ज्यादा खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है. 

खिलाड़ियों को आज़ादी देने से ही बनती है टीम- सौरव गांगुली

विराट ने कहा कि इस सीरीज के जरिये हम कुछ नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन करने का मौका दे रहे हैं. विराट ने कहा कि यह सीरीज हमारे लिए एक बेंच मार्क की तरह होगी, इसमें हमने हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है, क्योंकि इन खिलाड़ियों ने घरेलु स्तर पर बहुत अच्छा खेल दिखाया है. विराट ने नए खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि खिलाड़ी इस सीरीज को दबाव के रूप में ना लें, बल्कि मौके के रूप में लें.

बीसीसीआई से 70 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांग रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज टीम का यह भारत दौरा 11 नवंबर को समाप्त होगा, इस दौरान दोनों टीमें 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी 20 मुकाबले खेलेगी. टेस्ट सीरीज के लिए जो 12 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है, वो इस प्रकार है. विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, उमेश यादव, और शार्दुल ठाकुर.  

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

तीरंदाजी में दीपिका ने जीता कांस्य

शूटर मनु करेंगी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही पिच का फंडा बना मुसीबत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -