ताश के पत्तों की तरह बिखरी वेस्टइंडीज पारी, भारत ने पारी और 272 रनों से रौंदा

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है.  इससे पहले पहली पारी में 181 रन पर सिमटने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को फॉलो ऑन खेलना पड़ा था. लेकिन इंडीज की टीम दूसरी पारी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई और मात्र 196 रनों पर सिमट गई.

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 649 रन बनाकर घोषित की पारी

आज मैच के तीसरे दिन भारतीय फिरकी गेंदबाज़ों का जादू जमकर चला, बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 57 रन देकर 5 विकेट झटके, वहीं रविंद्र जडेजा ने 35 रन देकर 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 71 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज़ केरन पॉवेल को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों का सामना नहीं कर पाया, केरन ने 93 गेंद पर 83 रनों की पारी खेली, जिसमे उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े.

पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 181 पर ढेर हुई वेस्टइंडीज

इससे पहले भारत के पहाड़ जैसे स्कोर 649 रन का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पहली पारी 181 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद फॉलो ऑन खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम का पहला विकेट जल्द ही गिर गया क्रैग ब्रेथवेट 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जो विकेटों की झड़ी शुरू हुई, जिसके कारण इंडीज संभल नहीं पाई और 196 पर ढेर हो गई. दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत ने अब 1 -0 की अजेय बढ़त बना ली है, श्रृंखला का दूसरा टेस्ट हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में 12 अक्टूबर से खेला जाएगा. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नन्हे धोनी का वीडियो, लगा रहा था हेलीकाप्टर शॉट

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर हुए अपनी ही टीम से बाहर

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पृथ्वी शॉ के शतक की वजह से टीम इंडिया पहुंची 364 रन पर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -