भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 649 रन बनाकर घोषित की पारी
भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 649 रन बनाकर घोषित की पारी
Share:

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत ने 9 विकेट पर 649 रन का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी है. कल अपने पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ के अलावा आज भारत के दो अन्य बल्लेबाज़ों ने भी शतक ठोंककर भारत को इस विशाल स्कोर तक पहुँचाया.

सिर्फ पदार्पण मैच शतक ही नहीं, ये रिकॉर्ड भी हैं पृथ्वी शॉ के नाम

पहले दिन के स्कोर 364 पर 4 विकेट से आगे खेलते हुए विराट कोहली ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया. धमाकेदार बल्लेबाज़ों कर रहे ऋषभ मात्र 8 रनों से अपना शतक चूक गए, उन्होंने 84 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 92 रन की पारी खेली. वहीँ कप्तान विराट कोहली धीरे धीरे अपना स्कोर बढ़ाते रहे, उन्होंने 230 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों की मदद से 139 रन बनाए, वे शरमन लेविस का शिकार बने.

ओलिंपिक से गायब हो सकते हैं मुक्केबाज़ी के मुक़ाबले, ये है वजह

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए खब्बू बल्लेबाज़ रविंद्र जडेजा ने आते ही मैदान के चारों और शॉट्स लगाना शुरू किए , लेकिन दूसरे छोर से विकेटों का पतन लगातार जारी था. रविचंद्र अश्विन 7 रन और कुलदीप यादव 12 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद आये उमेश यादव ने रविंद्र जडेजा का कुछ देर तक साथ दिया लेकिन वे भी 22 रन बनाकर ब्रैथवेट का शिकार हुए, इस समय तक रविंद्र जडेजा 90 के पार पहुँच चुके थे, उमेश के बाद मोहम्मद शमी क्रीज़ पर आए और उन्होंने 6 गेंदें खेलकर 2 रन बनाए, इसी बीच जडेजा ने भी 132 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, उन्होंने अपनी पारी में 5 चोक और 5 छक्के लगाए. वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट देवेंद्र बिशू ने लिए. अब जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाज़ी करने उतरेगी, तो उसपर इस पहाड़ जैसे लक्ष्य को अबूर कर भारत पर लीड चढाने का दबाव होगा. 

खबरें और भी:-

भारत बनाम वेस्टइंडीज: विराट कोहली के आउट होने के बाद गिरा स्कोर

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पृथ्वी शॉ के शतक की वजह से टीम इंडिया पहुंची 364 रन पर

बड़ा खुलासा, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का की वजह से टीम से बाहर हुए शिखर !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -