Ind vs WI: 8 विकेट से गंवाया मैच, भारत को चेन्नई में मिली हार
Ind vs WI: 8 विकेट से गंवाया मैच, भारत को चेन्नई में मिली हार
Share:

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था । इस मैच में भारतीय टीम को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा और वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज की पारी, हेटमायर व शाई होप के शतक का शतक
जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी का पहला विकेट सिर्फ 11 रन के स्कोर पर गिर पड़ा। दीपक चाहर ने टीम के ओपनर बल्लेबाज अंब्रीस को 9 रन पर एलबीड्ब्ल्यू आउट कर दिया गया । हेटमायर ने अपनी टीम के लिए कमाल की पारी खेली और वनडे करियर का पांचवां शतक लगाया। वो 106 गेंदों पर 139 रन बनाकर शमी की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए। हेटमायर ने दूसरे विकेट के लिए होप के साथ मिलकर 218 रन की साझेदारी की गयी । शाई होप ने अपने वनडे करियर का आठवां शतक लगाया और ये भारत के खिलाफ उनका वनडे में दूसरा शतक था। शाई होप 102 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि निकोलस पूरन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। 

भारतीय पारी, अय्यर और पंत ने जड़ा अर्धशतक
भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए रोहित शर्मा ओर केएल राहुल मैदान पर आए। दोनों ने 6.1 ओवर में 21 रन बटोरे, लेकिन इसी ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए। केएल राहुल 15 गेंदों में 6 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर हेटमायर के हाथों कैच आउट हुए। पारी के सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शेल्डन कॉटरेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया गया। गेंद विराट के बल्ले से लगकर सीधे स्टंप्स पर जा लगी। 12.1 ओवर में भारतीय टीम ने 50 रन पूरे किए। 

शिवम दुबे का डेब्यू
घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे ने पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया गया। शिवम दुबे को पहली बार भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और वह भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 228वें खिलाड़ी बन गए।

भारत की प्लेइंग इलेवन 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन
सुनील एंब्रिस, शाई होप(विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड(कप्तान), जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल, कीमो पॉल, हेडेन वॉल्श और अल्जारी जोसेफ।

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग: निकहत और इस खिलाड़ी ने नार्थईस्ट राइनोज को दिलाई शानदार जीत

IPL के बाजार में बिकने वाले है, 14 से लेकर 48 वर्ष तक के खिलाड़ी

PAKvSL: इस दिग्गज क्रिकेटर ने रचा इत्तिहास, डेब्यू मैच में शतक जड़कर किया कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -