टीम इंडिया कि नज़रे टी-20 क्लीन स्वीप पर
टीम इंडिया कि नज़रे टी-20 क्लीन स्वीप पर
Share:

नई दिल्ली : भारतीय टीम की नज़र वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में होने वाले दोनों T-20 मैच जीतकर ICC टी20 रैंकिंग में नंबर वन टीम न्यूजीलैंड की बराबरी करने पर है. दोनों मैच जीतने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम 132 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की बराबरी तो कर लेगी, लेकिन दशमलव स्थान तक गणना करने पर दूसरे स्थान पर रहेगी.

वही दूसरी और वेस्टइंडीज अगर दोनों मैच जीतती है, तो वो भारत को तीसरे नंबर पर खिसका कर खुद दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगी. 1-1 से सीरीज ड्रा रहने पर भारत 128 अंकों के साथ दूसरे और वेस्टइंडीज 123 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना रहेगा. बता दे कि वेस्टइंडीज की कप्तानी का कमान कार्लोस ब्रैथवेट कर रहे हैं, जिन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट जिताया था.

ICC टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के विराट कोहली 837 अंकों के साथ नंबर वन पोजिशन पर बने हुए हैं. वही ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच विराट से 34 अंक पीछे दूसरे नंबर पर हैं. गेंदबाजी में देखा जाये तो वेस्टइंडीज के सैम्युल बद्री 790 अंकों के साथ नंबर वन टी20 बॉलर हैं, जबकि भारत के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं.

अमेरिका में पहली बार सीरीज खेलने पहुची टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने किया जमकर एन्जॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -