Ind Vs WI T- 20: आज 'विराट ब्रिगेड' और विंडीज में होगा मुकाबला, हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मैच
Ind Vs WI T- 20: आज 'विराट ब्रिगेड' और विंडीज में होगा मुकाबला, हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मैच
Share:

हैदराबाद: टीम इंडिया आज यानी शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ आरंभ होने जा रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में अपना दबदबा कायम रखने के लिए उतरेगी. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रृंखला का पहला मैच खेल जाएगा. विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत ने इस वर्ष अगस्त में ही वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में विंडीज को क्लीन स्वीप किया था. 

यह मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया हालांकि पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 श्रृंखला में रोहित शर्मा की कप्तानी में दबाव में नज़र आ रही थी. मेजबान टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि टीम इंडिया ने श्रृंखला 2-1 से जीती थी. अब नियमित कप्तान विराट कोहली के टीम में लौटने से टॉप आर्डर में टीम को एक स्थिरता मिली है. उनके अलावा रोहित, लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ऐसे बैट्समैन हैं, जो कि किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं. 

विशेषकर ऐसे में जब वेस्टइंडीज टीम में अनुभवी गेंदबाजों की कमी है. बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी बेहद घातक नज़र आ रहा है. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के टीम में लौटने मेजबान टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी सशक्त हुआ है. भुवनेश्वर और शमी को दीपक चाहर और शिवम दुबे से भी बढ़िया साथ मिलेगा, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मिले सीमित ओवरों के मौके को अच्छे से भुनाया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -