India vs West Indies : कटक में होने वाला वनडे मैच शिफ्ट हो सकता है अन्य मैदान पर
India vs West Indies : कटक में होने वाला वनडे मैच शिफ्ट हो सकता है अन्य मैदान पर
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने हाल ही में वेस्टइंडीज को उसके मैदान पर तीनों फॉर्मेट में धोया था। इस दौरे पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी थी। अब वेस्टइंडीज की टीम साल 2019 के आखिर में भारत दौरे पर आएगी। इस दौरे का एक वनडे मैच दोनों टीमों के बीच कटक में खेला जाना है, लेकिन इस वनडे मैच पर संकट के बादल छा गए हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 दिसंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाना है।

इससे पहले खबर आ रही है कि ये मुकाबला यहां से शिफ्ट किया जा सकता है, क्योंकि स्टेडियम की खराब हालात है, जहां जल्द मैच होने की संभावना काफी कम है। स्टेडियम की माली हालत इसलिए भी है, क्योंकि यहां इसी साल एक भयंकर तूफान साइक्लोन फणी ने दस्तक दी थी। साइक्लोन फणी ने ओडिशा में काफी नुकसान किया था, जिसमें स्टेडियम में भी काफी कुछ हानि हुई थी। बाराबती स्टेडियम में लगी फ्लडलाइट्स, स्टैंड्स, प्रैस बॉक्स और ओल्ड पवेलियन काफी हद तक डैमेज हो गया था।

इसके बाद से स्टेडियम में काम नहीं हुआ, क्योंकि इसके लिए काफी पैसे चाहिए थे जो न तो राज्य क्रिकेट संघ के पास हैं और ना ही राज्य सरकार उसके लिए मुहैया करा सकती है। ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम की मरम्मत का काम फंड की कमी के कारण जारी नहीं रखा। करीब 60 लाइट फ्लडलाइट के टॉवर से नीचे गिर गई थीं। ऐसे में स्टेडियम किसी भी डे नाइट मैच को कराने में सक्षम नहीं था। इसके अलावा नए पवेलियन, गैलरी नंबर 5 और डिजिटल स्कोरबोर्ड की छत भी गिर गई थी। एसोसिएशन ने अभी रेनोवेशन का काम शुरू नहीं किया है। ऐसे में दिसंबर वाला गेम यहां से स्थगित हो सकता है। खबर के मुताबिक ओडिसा बोर्ड ने बीसीसीआई से वित्तीय मदद मांगी है। 

अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

युवराज सिंह ने बीसीसीआई और भारतीय टीम पर लगाया साजिश रचने का आरोप

श्रीसंत ने खाई मां-बाप और बच्चों की कसम, जाने क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -