भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त, चाइनामैन कुलदीप के आगे टिक नहीं सकी कैरेबियन टीम
भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त, चाइनामैन कुलदीप के आगे टिक नहीं सकी कैरेबियन टीम
Share:

नई दिल्ली. पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रन से करारी हार देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. बारिश की वजह से यह मैच 43-43 ओवर का हुआ जिसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 311 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियन टीम 205 रन ही बना पाई. मैच के हीरो रहे अजिंक्य रहाणे जिन्होंने भारत की तरफ से बेहतरीन 103 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारत की मजबूत शुरुआत - पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर मजबूत शुरुआत दी. शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे के बीच पहले विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी हुई, जिसमे शिखर धवन ने 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. भारत के पहला विकेट धवन के रूप में गिरा. इसके बाद रहाणे ने दुसरे विकेट के लिए कप्तान विरत कोहली के साथ 97 रनों के साथ साझेदारी की और अपना शतक पूरा किया. रहाणे 103 रन की शतकीय पारी खेलकर दुसरे विकेट के रूप में आउट हो गए. कोहली ने 87 रन की कप्तानी पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत लक्ष्य की और पहुचाया. वही युवराज सिंह इस मैच में भी कुछ खास प्रदर्शन नही कर सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए. जाधव और धोनी का बल्ला भी नही चला और 13 - 13 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया.

इंडीज की गेंदबाजी - वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट लिए. जेसन होल्डर, एश्ले नर्स और बिशु को एक एक विकेट मिला.

वेस्टइंडीज की कमजोर शुरुआत- जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नही रही. पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कीरोन पॉवेल को आउट कर पहला झटका दिया. इसके बाद भुवी ने अपने अगले ओवर में जेसन मोहम्मद का शिकार करके दूसरा झटका दिया. तीसरे विकेट के लिए इविन लुईस और शाई होप ने 89 रनों की साझेदारी की लेकिन भारत की तरफ एक दिवसीय मैच में अपना डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव ने 19 वें ओवर में इविन लुईस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. इसके बाद कुलदीप ने 25.3 वे ओवर में टिककर खेल रहे शाई होप को 81 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद वेस्टइंडीज टीम की बल्लेबाजी चल नही सकी और पूरी टीम 43 ओवर में महज 205 रन ही बना सकी.

भारत की गेंदबाजी - भारत की तरफ से कुलदीप यादव यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. वही भुवनेश्वर कुमार को 2 और अश्विन को 1 विकेट मिला.

चैंपियन ट्रॉफी के बाद भारत की पहली जीत - बता दे कि चैंपियन ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की यह पहली जीत है. भारत जिस तरह से खेल रही है उसे देखकर लग रहा है कि टीम इंडिया इस हार को भूलकर आगे निकल आई है. वही अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद भारत बिना कोच के वेस्टइंडीज दौरे पर आई है. 

कुंबले के इस्तीफे पर विराट का चतुराई भरा जवाब, जानिए क्या बोले विराट ?

धवन के साथ ओपनिंग करेगा यह बल्लेबाज

अभिनव बिंद्रा ने साधा कोहली पर निशाना, कोच के इस्तीफे को लेकर कह दी ये बात ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -