Ind Vs Sl: चाहर के कहर के आगे ढेर हुई लंका, टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा

कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा ODI मैच तीन विकेट से अपने नाम कर भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. इस मैच में भारत की जीत के नायक दीपक चाहर रहे, जिन्होंने 69 रन की नाबाद पारी खेली. दीपक चाहर ने अपनी कामयाबी का क्रेडिट कोच राहुल द्रविड़ को दिया है. दीपक चाहर का कहना है कि वह राहुल द्रविड़ के भरोसे के चलते ही टीम इंडिया को जीत दिला पाए. चाहर ने कहा कि, ''देश के लिए मैच जीतने से बड़ी बात कोई नहीं है. राहुल सर ने मुझे हर गेंद को खेलने के लिए सलाह दी थी.''

दीपक चाहर ने आगे कहा कि, ''राहुल सर ने मुझ पर विश्वास जताया. जब वो इंडिया ए के कोच थे तो मैं उनके मार्गदर्शन में खेला हूं. वहां भी बल्लेबाजी में मैने कुछ अच्छी पारियां खेली. राहुल सर ने मुझे कहा कि मैं 7 नबंर पर बैटिंग कर सकता हूं. लक्ष्य 50 तक पहुंचा तो मुझे लगा हम जीत सकते हैं. मैंने कुछ जोखिम भी लिए.'' भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी के इंग्लैंड में होने के कारण दीपक चाहर को यह श्रृंखला खेलने का मौका मिला है. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी इंग्लैंड में हैं और श्रीलंका दौरे के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ को कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है.

श्रीलंका के 276 रन के टार्गेट का पीछा करते हुए इंडिया ने 116 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. इंडिया की हार तक़रीबन तय लग रही थी. किन्तु दीपक चाहर ने 82 गेंद में 69 रन की नॉटआउट पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह दीपक चाहर का पहला अर्धशतक है. दीपक चाहर का इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में हाई स्कोर 12 रन था. दीपक चाहर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए दो विकेट झटके थे. चाहर को अपने मैच विनिंग परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

दो बेसबॉल खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

Tokyo Olympics: गन्ना फेंकते-फेंकते बन गई देश की नंबर-1 भालाफेंक एथलीट, 8 बार तोड़ चुकी हैं राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Ind Vs Sl: आज सीरीज पर कब्ज़ा करने उतरेगी टीम इंडिया, अंतिम एकादश से बाहर हो सकते हैं मनीष पांडे

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -