WC 2019 : राहुल-रोहित के शतकों से जीता भारत, इस टीम से होगा सेमीफाइनल
WC 2019 : राहुल-रोहित के शतकों से जीता भारत, इस टीम से होगा सेमीफाइनल
Share:

भारत ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने अंतिम लीग मैच में वर्ल्डकप से पहले ही बाहर हो चुकी श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी और इस तरह से भारत पॉइंट टेबल में भी शीर्ष पर पहुंच गया है. भारत की इस जीत के हीरो रहे उसके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल. दोनों ने शानदार शतक इस मैच में लगाए और दोनों ने श्रीलंका को विजयी विदाई नहीं लेने दी.

जीत के साथ ही टीम इंडिया पॉइंट टेबल में 15 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है और वहीं ऑस्ट्रेलिया अफ्रीका के खिलाफ हार से दूसरे नंबर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड जबकि भारत का सेमीफाइनल मुकाबला अब चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज (113) ने बेहतरीन पारी खेल संकट से निकाला और हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर लंका ने 264 रनों का स्कोर बनाया. वहीं जवाब में भारत ने राहुल और रोहित के शतकों के दम पर इस लक्ष्य को 43.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल किया. रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 189 रन जोड़े. रोहित ने 94 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए. यह उनका इस विश्व कप में पांचवां और लगातार तीसरा शतक है. इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी अब बन गए हैं. भारत की ओर से बुमराह ने शानदार गेंदबाजी कर 3 विकेट अपने नाम किए.

प्रैक्टिस के दौरान इस 20 वर्षीय भारतीय बॉक्सर की गई जान

आखिर क्यों धोनी के मुहं से निकला खून, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, लेकिन इस बात से खुश नहीं है 'यूनिवर्सल' बॉस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -