कोलंबो टेस्ट में जीत से तीन विकेट दूर भारत, मैथ्यूज ने लगाया शतक
कोलंबो टेस्ट में जीत से तीन विकेट दूर भारत, मैथ्यूज ने लगाया शतक
Share:

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (110) के शानदार शतक और कुशल परेरा (70) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के साथ सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 7 विकेट के नुकसान पर 249 रन बना लिए हैं। श्रीलंका को जीत के लिए अभी भी 137 रनों की दरकार है। उसके पास अभी भी 36 ओवर हैं। दूसरी ओर, भारत को जीत हासिल करने के लिए 3 विकेटों की आवश्यकता है। भारत यह टेस्ट जीतकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर सकता है।

मैथ्यूज ने अपनी 237 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए हैं। परेरा के साथ उनकी छठे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई। परेरा ने 106 गेंदों पर 11 चौके लगाए। उनका विकेट 242 रनों के कुल योग पर गिरा। श्रीलंका ने चौथे दिन स्टम्प्स तक तीन विकेट पर 67 रन बनाए थे। कौशल सिल्वा 24 और मैथ्यूज 22 रनों पर नाबाद लौटे थे। उमेश यादव ने सिल्वा (27) के रूप में भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। सिल्वा सोमवार को अपने स्कोर में केवल तीन रनों का इजाफा कर सके और चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपके गए।

सिल्वा ने मैथ्यूज के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। पहले सत्र में श्रीलंका को दूसरा झटका रविचंद्रन अश्विन ने दिया। अश्विन की गेंद पर लाहिरू थिरिमान्ने (12) का कैच लोकेश राहुल ने लिया। श्रीलंकाई टीम मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांडिमल (18) के तीन अहम विकेट गंवा चुकी थी। थरंगा और करुणारत्ने तो खाता भी नहीं खोल सके।

भारत ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) की नायाब शतकीय पारी के बल पर 312 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 201 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका की पारी ढहाने में इशांत शर्मा (54-5) का योगदान अहम रहा। इसके बाद भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (50) और रविचंद्रन अश्विन (58) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 386 रनों का लक्ष्य रखा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -