IND VS SL : भारत की 168 रन से विराट जीत, माही ने खेला 300 वा वनडे

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की सीरीज में आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलोंबो में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 168 रनो से हरा दिया है. भारत ने श्रीलंका को 376 रनो का लक्ष्य दिया था, किन्तु श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 42.4 ओवर में पुरे 10 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 207 रन ही बना सकी. ऐसे में भारत ने यह मैच 168 रनो से जीत लिया है. इसके साथ ही इस सीरीज में भारत ने श्रीलंका के ऊपर 4-0 से बढ़त बना ली है. वही महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर का 300 वा वनडे खेला जिसमे उन्होंने नाबाद 49 रन बनाये.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर पुरे होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाये. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. जिसमे कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शतक जडते हुए भारत की स्थिति मजबूत की.  बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जिसमे वह मात्र 4 रन बनाकर ही आउट हो गए. जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार साझेदारी की. विराट कोहली ने 96 बॉल पर 131 रन बनाये. वही रोहित शर्मा ने 88 गेंदों पर 104 रन बनाये. विराट ने पारी में 17 चौके और 2 सिक्स लगाए. जिससे टीम इंडिया की स्थति मजबूत बनी. रोहित और विराट ने 219 रन की साझेदारी की किन्तु 29.3 ओवर में विराट कोहली (131) मलिंगा की बॉल पर मुनावीरा को कैच देकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित भी 104 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 19 रन, लोकेश राहुल ने 7 रन बनाये, बाद में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने अच्छी साझेदारी की जिसमे महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 49 रन बनाये. वही मनीष पांडे ने नाबाद 50 रन की पारी खेली. इस वनडे में विराट कोहली ने अपना 29 वा शतक लगाया.  

श्रीलंका की तरफ से खेलते हुए निरोशन डिकवेला ने 36 रन, कुसल मेंडिस ने 1 रन, दिलशान मुनावीरा ने 11 रन, लाहिरू थिरिमाने ने 18 रन, मिलिंडा सिरिवर्धना ने 39 रन, वानिदु हसरंगा ने 0 रन, एंजेलो मैथ्यूज ने 70 रन, पुष्पकुमार ने 3 रन, विश्वा फर्नांडो ने 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लसिथ मलिंगा बिना रन बनाये ही आउट हो गए वही अकीला धनंजय ने 11 रन बनाये. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 1, जसप्रीत बुमराह ने 2, हार्दिक पांड्या ने 2, अक्षर पटेल ने 1, कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किये. इसके साथ ही भारत ने एक बड़ी पारी खलेकर 168 रनो से जीत हासिल की है. 

महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया रिकॉर्ड - कैप्टेन कूल द्वारा खेले गए 300 वें वनडे के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये जिसमे इस मैच में धोनी ने 49 रन बनाकर नॉट आउट रहे. वनडे करियर में एमएस धोनी का ये 73वां मौका है जब वे नॉटआउट रहे. जिसके चलते वनडे क्रिकेट की हिस्ट्री में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मामले में साउथ अफ्रीका के शॉन पोलाक और श्रीलंका के चमिंडा वास को पीछे छोड़ दिया है जो अपने करियर में 72 बार नॉट आउट रहे थे. भारत और श्रीलंका की सीरीज में ये तीसरा मैच है जब धोनी नॉट आउट रहे. इससे पहले खेले गए दूसरे और तीसरे वनडे में भी वे नॉट आउट रहे थे. धोनी 300 वनडे खेलने वाले भारत के छठे क्रिकेटर बन गए हैं.

IND VS SL : भरोसे का दूसरा नाम MS धोनी, 300वें वनडे में अपने नाम किये यह रिकॉर्ड

जहीर खान से लिए टिप्स क्या मलिंगा के काम आएंगे ?

राष्ट्रपति कोविंद ने सरदार और झांझरिया को दिया खेल रत्न, इन खिलाड़ियों को भी किया सम्मानित

National Sport Day 2017 : "देश के खेल का दुनिया से मेल"

क्या सही है श्रीलंकाई दर्शकों की नाराजी ?

कुछ ऐसा होगा फोर्ड Ecosport नया रूप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -