अश्विन की फिरकी का कहर : 183 रन पर ढेर हुई लंका की पहली पारी
अश्विन की फिरकी का कहर : 183 रन पर ढेर हुई लंका की पहली पारी
Share:

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत द्वारा बनाए गए 622 रन के स्कोर के जवाब में श्रीलंका की पहली 183 रन पर ही आलआउट हो गई. श्रीलंका की पारी फालोआन भी नहीं बचा पाई और अब उन्हें दुवारा बैटिंग करने के लिए उतरना पड़ेगा. अश्विन की फिरकी में लंकाई बल्लेबाज इस कदर उलझे कि 50 ओवर भी नहीं खेल सके और 183 रन पर ढेर हो गए. अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट लिए.

गौरतलब है कि भारत ने पहली पारी में जबरजस्त बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 622 पर 9 विकेट खोकर पारी घोषित कर दी थी. जवाब में श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई. अश्विन ने पांच विकेट झटके वही डेजा और शमी ने 2-2 विकेट लिए. स जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहले दिन भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे. दूसरे दिन 622/9 रन पर इनिंग डिक्लेकर कर दी. वही श्रीलंका ने खेल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन पर 2 विकेट गँवा दिए थे.

वही भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 70*, रिद्धिमान साहा ने 67, लोकेश राहुल ने 57 और आर. अश्विन ने 54 रन की पारी खेली. भारत की ओर से चौथे विकेट के लिए पुजारा और रहाणे ने 217 रन की पार्टनरशिप की. वहीं दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप आठवें विकेट (72 रन) के लिए जडेजा और साहा के बीच हुई. पहले दिन शुरूआती दौर में भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा.

जिसमे धवन 56 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे विकेट के रूप में 30.4 ओवर में चांडीमल ने लोकेश राहुल को रन आउट कर दिया. जिसमे लोकेश ने 56 रन बनाये. तीसरे विकेट के रूप में विराट कोहली मात्र 13 रन बनाकर ही आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत बनाया जिसमे चेतेश्वर पुजारा ने 133 व अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाये थे.

चीन ने कहा हमारी भी सब्र की सीमा है, भारत भ्रम छोड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -