कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका अब भी 253 रन पीछे
कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका अब भी 253 रन पीछे
Share:

कोलंबो : श्रीलंका ने पी. सारा ओवल मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए। मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अब भी 253 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने तक लाहिरू थिरिमान्ने 28 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 19 रनों पर नाबाद लौटे। थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने अब तक चौथे विकेट के लिए 26 रन जोड़े हैं। 

श्रीलंका ने अब तक सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने (1), कौशल सिल्वा (51) और अपने करियर का अंतिम टेस्ट खेल रहे दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (34) के विकेट गंवाए हैं, एक रन के कुल योग पर करुनारत्ने का विकेट गिरने के बाद से संगकारा और सिल्वा ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। एक रन बनाने वाले करुनारत्ने को उमेश यादव ने पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पगबाधा आउट किया, संगकारा 75 के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों बेहतरीन तरीके से लपके गए। संगकारा ने 87 गेंदों का उपयोग करते हुए चार चौके लगाए, पवेलियन लौटते वक्त संगकारा ने बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। सिल्वा का विकेट 114 के कुल योग पर गिरा। सिल्वा ने 118 गेंदों पर आठ चौके लगाए, भारत की ओर से उमेश, अश्विन और अमित मिश्रा ने एक-एक सफलता अर्जित की है।

इससे पहले, भारत की पहली पारी 393 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरे दिन रिद्धिमान साहा ने 56, अमित मिश्रा ने 24, रविचंद्रन अश्विन ने दो और इशांत शर्मा ने दो रन बनाए, उमेश यादव दो रनों पर नाबाद लौटे। भारत ने कुल 114 ओवरों का सामना किया। श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ ने चार विकेट लिए जबकि धम्मिका प्रसाद, एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथ चमीरा को दो-दो विकेट मिले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 319 रन बनाए थे। पहले दिन लोकेश राहुल ने 108, कप्तान विराट कोहली ने 78 और रोहित शर्मा ने 79 रनों का योगदान दिया था, रोहित का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। साहा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन अश्विन, साहा का साथ देने आए लेकिन 321 के कुल योग पर वह एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद साहा ने अमित मिश्रा (24) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 46 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाई। मिश्रा 50 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद 367 के कुल योग पर आउट हुए, भोजनकाल तक साहा 56 और इशांत दो रनों पर नाबाद थे। भोजनकाल तक भारत ने 111 ओवरों का सामना किया था, भोजनकाल के बाद 112वें ओवर की तीसरी गेंद पर साहा को हेराथ ने चलता किया और फिर 114वें ओवर की अंतिम गेंद पर इशांत को पगबाधा आउट किया। भारत ने 3.44 रन प्रति ओवर के दर से बनाए, तीन मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 63 रनों से हार मिली थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -